×

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नया मॉडल जल्द होगा लॉन्च, मिलेंगे कई बड़े अपडेट्स

Royal Enfield: आइए जानते हैं अपडेटेड रॉयल एनफील्ड की नई क्लासिक 350 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 25 April 2024 5:59 AM GMT
Royal Enfield Classic 350 ( Social Media Photo)
X

Royal Enfield Classic 350 ( Social Media Photo)

Royal Enfield: भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड बाइक्स की डिमांड कभी थमने का नाम ही नहीं लेती है। यही वजह है कि ये कंपनी अपनी बेहद लोकप्रिय बाईक क्लासिक 350 में कई बड़े फीचर्स को शामिल कर इसका अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने जा रही है। रॉयल एनफील्ड के मौजूदा UCE प्लेटफार्म की जगह अब इस बाईक में पहले की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम J-सीरीज इंजन को शामिल किया जाएगा। अपडेट के बाद इस इंजन के साथ रीडिजाइन किया हुआ स्विचगियर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को इसमें जोड़ा जाएगा। इसके अलावा कंपनी जल्द ही 650cc बाइक के समान इंजन से लैस क्लासिक के अपडेट मॉडल 650 को भी उतारने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं अपडेटेड रॉयल एनफील्ड की नई क्लासिक 350 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से..

नई क्लासिक 350 फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की अगामी बाईक क्लासिक 350 फेसलिफ्ट से जुड़े फीचर्स की बात करें तो ब्रेकिंग के लिए ड्यूल-चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक, बेहतरीन सस्पेंशन के लिए इसमें फ्रंट में एक टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर एंड पर ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर सिस्टम जैसे फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे। इसके अलावा इस बाईक के लुक और डिजाइन की बात करें तो ये बाईक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के मौजूदा मॉडल से मिलती-जुलती होगी। अपडेट के बाद इसमें लेटेस्ट कलर स्कीम की सुविधा भी मिलेगी। इसमें साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम, मस्कुलर फ्यूल टैंक, बेहतरीन प्रदर्शन के लिए फ्लैट सीट, गोल हेडलाइट और ऑल-LED लाइटिंग जैसे नए फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा आगामी नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में LED लाइटिंग, अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।


रॉयल एनफील्ड नई क्लासिक 350 पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड की आगामी बाईक नई क्लासिक 350 में पहले से अधिक आउटपुट देने में सक्षम 349cc, DOHC 4V हेड, लिक्विड कूलिंग इंजन को शामिल किया गया है।ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और एक स्लिपर क्लच के साथ कनेक्ट किया गया है।

क्लासिक 350 कीमत

क्लासिक 350 की कीमत की बात करें तो मौजूदा मॉडल की की कीमत की आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि क्लासिक 350 फेसलिफ्ट मॉडल की एक्स शोरूम कीमत ₹1.93 लाख रुपये से भी ज्यादा हो सकती है। लांच होने के बाद ये बाईक से येज्दी रोडस्टर, होंडा CB350, हार्ले डेविडसन X440, जावा 42 बाइक्स को टक्कर देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story