Royal Enfield Classic 350: 1 सितंबर को नई क्लासिक 350 होगी लॉन्च, धाकड़ इंजन से लैस इस बाईक की ये होगी कीमत

Royal Enfield Classic 350: रियाल इनफील्ड कंपनी ने अपडेटेड मॉडल से इसी महीने की 12 अगस्त को पेश किया था। अपडेटेड मोटरसाइकिल में नए कलर ऑप्शन और फीचर जोड़े गए हैं। बाइक के बॉडीवर्क और इंजन को कोई बड़ा अपडेट नहीं दिया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 31 Aug 2024 2:45 PM GMT
Royal Enfield Classic 350
X

Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield Classic 350: भारतीय दो पहिया बाजार में रॉयल एनफील्ड कंपनी अपनी पॉपुलर बाइक को अपडेट कर इसे रिलॉन्च करने जा रही है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इसे 1 सितंबर को अपनी नई क्लासिक 350 की कीमत से जुड़ी जानकारी साझा करेगी। बदलाव में साथ ही अपडेटेड बाइक के रेट्रो लुक को बरकरार रखते हुए इसमें सूक्ष्म कॉस्मेटिक बदलाव देखे जा सकते हैं। रियाल इनफील्ड कंपनी ने अपडेटेड मॉडल से इसी महीने की 12 अगस्त को पेश किया था। अपडेटेड मोटरसाइकिल में नए कलर ऑप्शन और फीचर जोड़े गए हैं। बाइक के बॉडीवर्क और इंजन को कोई बड़ा अपडेट नहीं दिया गया है।

ये होंगें कलर विकल्प

रॉयल एनफील्ड को नई क्लासिक 350 को 7 नए रंगों- एमराल्ड, जोधपुर ब्लू, मद्रास रेड, मेडेलियन ब्राउन, कमांडो सैंड और स्टेल्थ ब्लैक में पेश किया है। यह 5 वेरिएंट- हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्नल, डार्क और एमराल्ड में उपलब्ध होगी।


अपडेटेड क्लासिक 350 फीचर

नई रॉयल एनफील्ड 350 में अन्य मॉडल की तरह सभी एक्सेसरीज और कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेगा। मौजूदा मॉडल हैलोजन यूनिट के साथ आता है। साथ ही इसमें एक नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग पोर्ट और अन्य कई खास फीचर्स मिलते हैं। इस बाईक में LED हेडलाइट और पायलट लैंप के साथ टॉप-स्पेक में LED टर्न इंडीकेटर जैसे फीचर्स मिलते हैं,वहीं इस बाइक के अन्य वेरिएंट में हैलोजन इंटीकेटर की सुविधा दी गई है। साथ ही, सिग्नल और एमराल्ड वेरिएंट एडजेस्टेबल लीवर से लैस है, जबकि अन्य वेरिएंट के ग्राहक इन्हें अलग से चुन सकते हैं। इस नई बाइक में एनालॉग-आधारित इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा मिलती है, जिसमें एक छोटी MID स्क्रीन को जोड़ा गया है। इसके अलावा हैंडलबार के नीचे एक C-टाइप चार्जिंग पोर्ट और ड्यूल-चैनल ABS मानक है।


अपडेटेड क्लासिक 350 इंजन

रॉयल एनफील्ड की अपडेटेड क्लासिक 350 में 19-इंच के फ्रंट और 18-इंच के रियर स्पोक व्हील को शामिल किया गया है, जबकि अलॉय व्हील का विकल्प इस बाईक के प्राइम वेरिएंट में ही उपलब्ध हैं। इसमें धाकड़ प्रदर्शन की खूबी से लैस 349cc, J-सीरीज, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है, जो 6,100rpm पर 20.2 bhp की पावर और 4,000rpm पर 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


अपडेटेड क्लासिक 350 कीमत

नई बाइक के बेस वैरिएंट की कीमत 2 से 3 हजार रुपए और टॉप वैरिएंट की कीमत 5 से 6 हजार रुपए बढ़ सकती है। मोटर साइकिल की कीमत 1.97 से 2.28 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की संभावना है।अपडेटेड बाइक क्लासिक 350 का मुकाबला जावा 350 से होगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story