TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Royal Enfield Guerrila 450: 17-इंच के अलॉय व्हील, शेरपा 450 इंजन जैसी खूबियों से लैस होगी गुरिल्ला 450 बाइक

Royal Enfield Guerrilla 450: कम्पनी जल्द ही इस बाईक का निर्माण आरंभ कर इस साल के अंत तक बाजार में पेश कर सकती है, आइए जानते हैं अपकमिंग नई गुरिल्ला 450 से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 7 Jun 2024 6:01 AM GMT
Royal Enfield Guerrilla 450
X

 Royal Enfield Guerrilla 450 

Royal Enfield Guerrilla 450: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी नई गुरिल्ला 450 बाइक को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।मिली जानकारियों के आधार पर यह नई रॉयल एनफील्ड बाईक कई अपडेट्स के साथ काफी हद तक मौजूदा मॉडल हिमालयन के लुक और फीचर्स को साझा कर सकती है।इस आगामी बाईक के लिए कंपनी ने गुरिल्ला "450 लोगो" को भी ट्रेडमार्क करा लिया है। अब कम्पनी जल्द ही इस बाईक का निर्माण आरंभ कर इसे इस साल के अंत तक बाजार में पेश कर सकती है।

अपकमिंग नई गुरिल्ला 450 बाइक डिजाइन

नई गुरिल्ला 450 बाइक में शामिल डिज़ाइन एलिमेंट्स की बात करें तो हिमालयन 450 का डिजाइन एडवेंचर बाइक जैसा है, जबकि गुरिल्ला 450 को रोडस्टर लुक दिया गया है।इस बाईक में वजन कम करने लिए छोटा फ्यूल टैंक मिल सकता, वहीं काफी बड़े आकार के 17-इंच के अलॉय व्हील, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, लोअर-सेट चौड़ा हैंडलबार मौजूदा बाईक की तुलना में थोड़ा पीछे सेट फुटपेग जैसे अपडेट्स दिखाई पड़ सकते हैं।


हिमालयन की तुलना में अपकमिंग नई गुरिल्ला 450 बाइक में ये होंगें बदलाव

आगामी नई गुरिल्ला 450 बाइक काफी हद तक हिमालयन पर बेस्ड है लेकिन इसमें कई ऐसे अपडेट भी देखने को मिल रहें हैं जो कि हिमालयन में नहीं मिलते हैं। इन परिवर्तित फीचर्स की बात करें तो हिमालयन बाईक में शामिल चोंच, स्प्लिट सीट और लंबी विंडशील्ड जैसे फीचर्स लॉन्च होने वाली बाइक गुरिल्ला 450 बाइक में नहीं मिलेंगे।इसके अलावा जेरी कैन, साइड इफेक्ट पैनियर्स, टॉप बॉक्स, ट्रिपर डैश को पकड़ने वाला क्लैंप, खुले फ्रेम, माउंट और सैडल बैग जैसी सुविधाएं भी इस बाइक में नहीं मिलेंगी। साथ ही गुरिल्ला बाइक में हेडलाइट ट्रिपल ट्री पर प्लेस करने के साथ रोड-बायस्ड ट्यूबलेस टायर और कम सस्पेंशन ट्रैवल, नई डिज़ाइन के साथ स्टीयरिंग ज्योमेट्री, झुका हुआ हैंडलबार जैसे कई बड़े अपडेटेड फीचर्स मिलेंगे।


अपकमिंग नई गुरिल्ला 450 बाइक में पावरट्रेन

अपकमिंग गुरिल्ला 450 बाईक में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में 452cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ ही हिमालयन की तर्ज पर ही एक समान चेसिस, नया शेरपा 450 इंजन, नया ट्रिपर डैश, फैंसी टेललाइट, पूर्ण LED हेडलाइट्स शामिल हैं। वहीं इन दोनों बाईक में मौजूद एक समान फीचर्स में ऐप-आधारित नेविगेशन, कनेक्टेड तकनीक के साथ 5-इंच की गोल TFT स्क्रीन जैसी सुविधाएं भी मौजूद होंगी।


अपकमिंग नई गुरिल्ला 450 बाइक कीमत

अपकमिंग नई गुरिल्ला 450 बाइक की कीमत 2.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद यह बाईक ट्रायम्फ स्पीड 400, हार्ले डेविडसन X440, हीरो मावरिक 440 और येज्दी रोडस्टर को टक्कर देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story