Royal Enfield Guerrilla 450: 452cc इंजन क्षमता से लैस रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 जल्द होगी लॉन्च

Royal Enfield Guerrilla 450: हाल ही में रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 बाईक को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के रूप में देखा जा चुका है

Jyotsna Singh
Published on: 10 Jun 2024 10:50 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2024 10:59 AM GMT)
Royal Enfield Guerrilla 450
X

Royal Enfield Guerrilla 450

Royal Enfield Guerrilla 450: भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रहा है। इसी कड़ी में ये कंपनी अपनी आगामी गुरिल्ला 450 नेकेड रोडस्टर बाइक को अगले महीने जुलाई में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। मिली जानकारियों के आधार पर यह नई रॉयल एनफील्ड अपने मौजूदा मॉडल हिमालयन 450 से फीचर्स के मामले काफी हद तक एक समान हो सकती है।हाल ही में रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 बाईक को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान उत्पादन के लिए तैयार मॉडल के रूप में देखा जा चुका है।

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला फीचर्स

नई गुरिल्ला 450 में हिमालयन में 450 से मिलते जुलते कर्व के आकार के गोलाकार LED हेडलैंप मिलते हैं वहीं बड़े आकार के फ्यूल टैंक और टेललैंप के साथ इस बाइक में सस्पेंशन के लिए आगे अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट की सुविधा उपलब्ध है। जबकि ब्रेकिंग के लिए ड्यूल-चैनल ABS सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक शामिल हैं। बेहतर प्रदर्शन के लिए इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है। रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला में सिंगल-पीस सीट की सुविधा के अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्विचेबल रियर ABS, राइड मोड, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और एक साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स भी मौजूद मिलते हैं।


रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला बाईक में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें 452cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर DOHC इंजन के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। ये धाकड़ इंजन 8,000rpm पर 40hp की पावर और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।इसमें मानक के तौर पर असिस्ट और स्लिपर क्लच को भी शामिल किया जा सकता है। जबकि इस बाइक में ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किए जाने की संभावना है।


रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला कीमत

भारत में लॉन्च होने जा रही आगामी रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 की कीमत को लेकर अभी कंपनी द्वारा खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला को 2.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत के करीब मार्केट में पेश कर सकती है। लॉन्च होने के बाद ये बाईक अपने सेगमेंट की दूसरी बाइक्स हस्कवरना स्वार्टपिलेन 401, ट्रायम्फ स्पीड 400, KTM ड्यूक 390 आदि बाइक्स को तगड़ी टक्कर देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story