Royal Enfield Guerrilla: कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, 17 जुलाई को होने जा रही लॉन्च

Royal Enfield Guerrilla: । इसके लॉन्च का आयोजन भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे शुरू होगा। आइये जानते हैं आगामी रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 16 July 2024 10:31 AM GMT
Royal Enfield Guerrilla
X

Royal Enfield Guerrilla

Royal Enfield Guerrilla: दो पहिया बाजार में रॉयल एनफील्ड मोटर साइकिल को लेकर खास क्रेज देखते ही बनता है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि बाजार में मोटरसाइकिल की एक बड़ी रेंज मौजूद होने के बावजूद भी आज तक रॉयल एनफील्ड बाइक के टक्कर में कोई दूसरी ब्रांड अभी तक टिक नहीं पाई हैं। अपने एकक्षत्र राज के साथ रॉयल एनफील्ड बाजार में अपनी खास पहचान रखती है। यह कंपनी अब अपनी एक नई मोटर बाइक बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता 17 जुलाई को स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित एक कार्यक्रम में नई गुरिल्ला 450 को लॉन्च करने जा रही है। इस नई बाईक को मौजूदा मॉडल रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। इसके लॉन्च का आयोजन भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे शुरू होगा। आइये जानते हैं आगामी रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 से जुड़े डिटेल्स के बारे में..

गुरिल्ला 450 फीचर

रॉयल एनफील्ड कंपनी की नेक्स्ट बाईक गुरिल्ला 450 को अपने मौजूदा मॉडलहिमालयन 450 के प्लेटफार्म पर आधारित जरूर होगी लेकिन इसकी डिजाइन में काफी ज्यादा अंतर नजर आएगा। नई गुरिल्ला 450 नियो-रेट्रो रोडस्टर लुक के साथ पेश की जाएगी। इसमें हिमालयन 450 से मिलता जुलता गोल TFT डिस्प्ले मिलेगा जिसमें बिल्ट-इन गूगल मैप्स नेविगेशन जैसी एडवांस सुविधाएं उपलब्ध होगी। वहीं इस बाईक के लोअर-स्पेक वेरिएंट में सेमी-डिजिटल कंसोल फीचर के साथ इसका पिछला हिस्सा हिमालयन बाईक के समान मडगार्ड से लैस है, पर जिसमें टेल लैंप नहीं है।इस बाइक में गोल हेडलैंप, स्प्लिट सीट सेटअप और 17-इंच के अलॉय व्हील होंगे।हिमालयन की तुलना में मोटरसाइकिल में सीट की ऊंचाई कम और ग्राउंड क्लीयरेंस भी कम हो सकती है।


गुरिल्ला 450 इंजन

गुरिल्ला 450 बाइक शेरपा 450cc पावरट्रेन से लैस होगी। इसमें सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फोर्क सेटअप और पीछे मोनोशॉक यूनिट की सुविधा मिलती है। जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक को जोड़ा गया है। गुरिल्ला में 452cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन को शामिल किया गया है, जो 8,000rpm पर 39.5bhp और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


गुरिल्ला 450 कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने पर गुरिल्ला 450 बाईक की शुरुआती कीमत 2.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की संभावना है। लॉन्च होने के बाद ये बाइक ट्रायम्फ स्पीड 400, हीरो मावरिक 440, हार्ले डेविडसन X440 और बजाज डोमिनार 400 से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story