×

Royal Enfield Guerrilla 450: हार्ले डेविडसन और ट्रायम्फ जैसी धाकड़ बाइक को पछाड़ने आ रही रॉयल एनफील्ड की ये नई बाइक, कीमत हो इतनी

Royal Enfield Guerrilla 450: राॅयल एनफील्ड 17 जुलाई को वैश्विक स्तर पर गुरिल्ला 450 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं रॉयल एनफील्ड की आगामी बाईक से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 29 Jun 2024 7:09 AM GMT
Royal Enfield Guerrilla 450
X

Royal Enfield Guerrilla 450

Royal Enfield Guerrilla 450: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपने भारतीय पोर्टफोलियो में एक धाकड़ बाइक को शामिल करने जा रही है। यह ऑफ रोडर बाइक अपने साथ बेहतरीन फीचर्स और मजबूत प्रदर्शन करने में सक्षम इंजन से लैस है। रॉयल एनफील्ड कंपनी इस बाइक के लॉन्च से पहले लगातार इसकी टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में पूर्व मोटरसाइकिल रेसर गाइमार्टिन ने अपने इंस्टा हैंडल पर रॉयल एनफील्ड की आगामी ऑफ रोडर बाइक गुरिल्ला 450 का टीजर भी साझा किया है।

इस टीजर में गाइमार्टिन बाइक पर स्टंट करते नजर आ रहे हैं। जिसको देखने के बाद इस बाइक से जुड़ी खूबियों के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। जिसमें इस बाइक की सीट की ऊंचाई मौजूदा बाइक से थोड़ी कम होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। ये बाइक पहाड़ी इलाकों पर ऑफ-रोड ट्रैक पर स्टैंड-अप राइडिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करती है। बाइक के सेंटर में स्थित फुटपेग के साथ राइडिंग एर्गोनॉमिक्स को भी राइडर की सुविधा के अनुसार आरामदायक बनाया गया है। राॅयल एनफील्ड 17 जुलाई को वैश्विक स्तर पर गुरिल्ला 450 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।


रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 फीचर

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में शामिल फीचर्स की लिस्ट में इस ऑफ रोडर बाइक में शामिल पिलियन फुटरेस्ट, स्विंग आर्म और हॉर्न, इंजन कवर, बड़े रेडिएटर, एग्जाॅस्ट, सेंटर स्टैंड आदि आउटर डिजाइन काफी हद तक रॉयल एनफील्ड की हिमालयन बाइक के समान हैं।इसके अलावा इस बाइक के लिए सोशल मीडिया पर साझा हुए टीजर के जरिए इस बात की भी जानकारी सामने आती है कि गुरिल्ला 450 की कीमत को कम रखने के लिए इसमें शामिक कई कंपाेनेंट भी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 से साझा किए गए हैं। आगामी बाइक में हिमालयन के सामन ही गूगल मैप्स को सपोर्ट करने वाला TFT ट्रिपर डैश, स्मार्टफोन ऐप पेयरिंग, ऑल-LED लाइटिंग, सर्कुलर हेडलैंप के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, म्यूजिक, एडवांस मेट्रिक्स जैसी खूबियां शामिल हैं।


रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 इंजन

अगले महीने लांच होने जा रही रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 बाइक में दमदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम शेरपा पावरट्रेन को शामिल किया जाएगा। इस इंजन को बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।इस बाइक के दोनों सिरों पर 17-इंच के पहिये और हिमालयन के USD फोर्क्स की तुलना में फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स को जोड़ा गया हैं। इसमें स्लिपर क्लच और राइड-बाय-वायर तकनीक की सुविधा भी उपलब्ध मिलती है।


रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 को कंपनी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.3 लाख में पेश करने जा रही है। लांच होने के बाद ये बाइक अपने सेगमेंट की अन्य दूसरी बाइक हार्ले डेविडसन, ट्रायम्फ स्पीड 400, हीरो मावरिक को तगड़ी टक्कर देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story