×

Royal Enfield Himalayan: नवंबर में एंट्री लेने जा रही धाकड़ बाईक नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन, होगा 452cc का पावरफुल इंजन, जानें पूरी डिटेल

Royal Enfield Himalayan: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में दोपहिया वाहन निर्माता रॉयल एनफील्ड की हिमालयन बाईक मोस्ट सेलिंग बाइक्स की लिस्ट में टॉप पर अपना मुकाम हासिल कर चुकी है। हाल ही में कम्पनी कई बड़े अपडेट्स के साथ नई हिमालयन बाईक को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Oct 2023 10:45 AM GMT
Royal Enfield Himalayan: नवंबर में एंट्री लेने जा रही धाकड़ बाईक नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन, होगा 452cc का पावरफुल इंजन, जानें पूरी डिटेल
X

Royal Enfield Himalayan: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में दोपहिया वाहन निर्माता रॉयल एनफील्ड की हिमालयन बाईक मोस्ट सेलिंग बाइक्स की लिस्ट में टॉप पर अपना मुकाम हासिल कर चुकी है। हाल ही में कम्पनी कई बड़े अपडेट्स के साथ नई हिमालयन बाईक को पेश करने की तैयारी कर रही है। एक लंबे इंतजार के बाद अपकमिंग बाईक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 की लॉन्च की तारीख भी घोषित कर दी है। जिसके उपरांत अब ग्राहकों को इस बाईक को हासिल करने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यह एडवेंचर बाइक अगले महीने के पहले हफ्ते 7 नवंबर को भारतीय बाजार में पेश की जाएगी। आइए जानते हैं अपकमिंग बाईक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

हिमालयन 452 बाइक्स राइडिंग इवेंट का भी आयोजन

हिमालयन 452 बाइक्स राइडिंग इवेंट का भी आयोजन कर रही है। रॉयल एनफील्ड कम्पनी भारत के दक्षिण चेन्नई से लेकर दुनिया की सबसे ऊंची सड़कों में से एक उमलिंग ला तक 3 नई हिमालयन 452 बाइक्स की राइडिंग का आयोजन कर रही है। इस दौरान 24 राइडर 5,500 किलोमीटर का सफर तय करेंगे।जिसमे बाइकर्स हिमालयन बाइक्स से स्टंट और राइडिंग का परफार्मेंस देकर लोगों को इस बाईक की खूबियों से परिचित करवाएंगे।


नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 के फीचर्स

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाईक में फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ अप-साइड डाउन फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट मिलेगी। ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक के साथ स्विचेबल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा। वहीं उम्मीद की जा रही है कि कम्पनी इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल को शामिल नहीं करेगी। साथ इसमें ट्यूबलेस स्पोक्ड रिम्स भी मिल सकती हैं।

इसी के साथ 452 के फ्रंट में इंबोस्ड बीक, गोल हेडलैंप, बड़ी विंडस्क्रीन, चौड़ा हैंडलबार और ऑल-LED लाइटिंग भी देखने को मिलेगी। लेटेस्ट बाइक में एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जो एक ऑल-डिजिटल यूनिट है।

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 इंजन पावर

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो अब यह बाईक वजन में हल्की होने के कारण ज्यादा कंफर्टेबल साबित होगी। इसका वजन मौजूदा रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक के 196 किलोग्राम से 3 किलोग्राम कम होगा और इस बाईक में 452cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन शामिल किया जाएगा। ये इंजन 8,000rpm पर लगभग 40bhp की पावर और 40-45Nm के बीच टॉर्क जनरेट करने में सक्षम साबित होगा। इस बाईक के इंजन के साथ में ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर और असिस्ट क्लच जैसे फीचर्स भी मिलने की संभावना है।

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन450 की कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत का अभी कम्पनी द्वारा आधिकारिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत ₹2.50 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story