×

Royal Enfield Hunter 450: रॉयल एनफील्ड की न्यू हंटर 450 बाईक जल्द ही होगी लांच, खूबियों का हुआ खुलासा

Royal Enfield Hunter 450 Bike: रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक पावर इंजन की खूबियों की बात करें तो रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक में 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jan 2024 12:12 PM GMT
Royal Enfield Hunter 450 Bullet Bike
X

Royal Enfield Hunter 450 Bullet Bike

Royal Enfield Hunter 450 Bike: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी लाइनअप का विस्तार करने के लिए कई बाइक्स के प्रोडक्शन पर काम कर रही है। इस कड़ी में लॉन्च होने की कगार पर आ चुकी हंटर 450 बाईक को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान अपकमिंग मॉडल से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग बाईक एक ऑफ रूट पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली रोडस्टर बाइक के तौर पर पेश की जा सकती है। आइए जानते हैं रॉयल एनफील्ड की अगामी बाईक हंटर 450 से जुड़े डिटेल्स-

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस बाईक में राइडिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें हैंडलबार सवार की पहुंच के भीतर और फुटपेग बीच में सेट किया गया हैं।हंटर 450 की तस्वीरों को देख कर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इसमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन के समान हेडलैंप, टर्न इंडिकेटर्स और टेललैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस बाईक में ट्यूबलेस टायर व नए अलॉय व्हील के साथ सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट मिलता है जबकि ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक जैसी सुविधा भी उपलब्ध है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक पावर इंजन

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक पावर इंजन की खूबियों की बात करें तो रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक में 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। ये इंजन करीब 40bhp का अधिकतम पावर देने में सक्षम साबित होता है। स्पीडब्रेकर्स से इसके अंडरबेली की सुरक्षा के लिए एक बेस प्लेट भी मौजूद मिलती है। इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, नए स्विचगियर के साथ सर्किल शेप में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक कीमत

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाईक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹2.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब रहने की उम्मीद है।आगामी हंटर 450cc बाईक कीमत के मामले में हिमालयन 450 की तुलना में कहीं ज्यादा बजट फ्रेंडली साबित होगी।

इसकी लॉन्चिंग को लेकर

अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन संभावना है कि इसे इस साल के अंत तक उतारा जा सकता है।

Admin 2

Admin 2

Next Story