×

Royal Enfield Roadster 450 Price: रॉयल एनफील्ड की राेडस्टर 450 बाइक जल्द होगी लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Royal Enfield Roadster 450 Price: रोडस्टर 450 को सड़कों पर दौड़ते देखा गया है, जिससे आगामी बाईक से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है, आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 9 April 2024 11:13 AM GMT
Royal Enfield Roadster 450 Price in India
X

Royal Enfield Roadster 450 Price in India (Photo - Social Media)

Royal Enfield Roadster 450 Price: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में रॉयल एनफील्ड बाईक की डिमांड कभी थमने का नाम ही नहीं लेती है। यही वजह है कि कम्पनीअपने ग्राहकों की डिमांड पर समय - समय पर लेटेस्ट वर्जन को लॉन्च करती रहती है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी एक और मॉडल रोडस्टर 450 को अपनी लाइन अप में शामिल करने जा रही है। इस आगामी बाईक की कंपनी लगातार टेस्टिंग कर रही है। इस दौरान रोडस्टर 450 को सड़कों पर दौड़ते देखा गया है। जिससे आगामी बाईक से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है।

रॉयल एनफील्ड राेडस्टर 450 बाईक लुक और डिज़ाइन (Royal Enfield Roadster 450 Design)

रॉयल एनफील्ड राेडस्टर 450 बाईक के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान साझा हुई तस्वीरों में इस बाईक की डिज़ाइन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को काफी कुछ साझा करती है। इस रोडस्टर बाइक का नाम रॉयल एनफील्ड हंटर 450 होने की संभावना है। राॅयल एनफील्ड रोडस्टर में हिमालयन 450 के समान गोल LED हेडलाइट को शामिल किया गया है। यह LED टर्न इंडिकेटर्स से कवर किया गया है। जिसके ऊपर गोलाकार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को जोड़ा गया है। वहीं इस रोडस्टर बाईक सेगमेंट के चलते इस स्टाईल हिमालयन 450 बाईक की तुलना में काफी अलग है। इस बाईक में ज्यादा क्षमता के लिए एक बड़े आकार की शीट को शामिल किया जा सकता है साथ ही रोडस्टर बाईक के पावरफुल परफॉर्मेंस और इंजन की स्थिति और गियरिंग को भी अपडेट किया गया है।

रॉयल एनफील्ड रोडस्टर 450 पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड की आगामी बाईक रोडस्टर 450 में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इस रोडस्टर बाईक में हिमालयन 450 जैसा 452cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया जाएगा। ये इंजन 8,000rpm पर 39.47bhp की पावर और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।

रॉयल एनफील्ड रोडस्टर 450 फीचर (Royal Enfield Roadster 450 Features)

रॉयल एनफील्ड रोडस्टर 450लेटेस्ट बाइक में कई बेहद शानदार फीचर को शामिल किया गया है। जिनमें खासतौर से बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 17-इंच के पहिए और ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। साझा हुईं तस्वीरों के अनुसार इस बाईक में छोटा साइड पैनल और हिमालयन के समान टेल सेक्शन देखने को मिला है, जिसमें इंटीग्रेटेड टेललाइट और इंडिकेटर क्लस्टर के अलावा टीयर-ड्रॉप आकार का एक फ्यूल टैंक को जोड़ा गया है।

रॉयल एनफील्ड रोडस्टर 450 कीमत (Royal Enfield Roadster 450 Price in India)

रॉयल एनफील्ड रोडस्टर 450 बाईक की कीमत का खुलासा अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा नहीं किया गया है।लेकिन अटकलों के आधार पर आगामी बाईक रॉयल एनफील्ड रोडस्टर 450 की एक्स-शोरूम कीमत ₹2.4 लाख रुपये हो सकती है। इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्पीड 400 और हस्कवर्ना 401 से होगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story