Royal Enfield Super Meteor 650 अगले हफ्ते होगा लांच, दमदार इंजन के साथ मिलेगा गजब का माइलेज, जानें कीमत

Royal Enfield Super Meteor 650 के इस महीने राइडर मेनिया में भारत आने की उम्मीद है। यह अगले हफ्ते इटली के मिलान में होने वाले EICMA मोटरसाइकिल शो में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 Nov 2022 9:06 AM GMT
Royal Enfield Super Meteor 650
X

Royal Enfield Super Meteor 650 (Image Credit : Social Media)

Royal Enfield Super Meteor 650 Price And Specifications : रॉयल इनफील्ड की टू व्हीलर बाइक बड़े पुराने समय से भारतीय युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय टू व्हीलर वाहन बनी हुई है। माना जा रहा कम्पनी अब एक और नए बाइक का अनावरण भारत में कर सकती है जिसे Royal Enfield Super Meteor 650 के नाम से जाना जाएगा। Royal Enfield ने हाल ही में Super Meteor 650 का एक टीज़र जारी कर दिया है, इसे अगले हफ्ते इटली में होने वाले EICMA मोटरसाइकिल शो में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगा। टीज़र से मोटरसाइकिल के रियर प्रोफाइल का पता चलता है, जो पहले देखे गए बाइक के स्पाई शॉट्स के अनुरूप है। आगामी बाइक के कार से पता चलता है कि यह पिछले साल EICMA में प्रदर्शित SG650 कॉन्सेप्ट से काफी प्रेरित है। EICMA मोटरसाइकिल शो में Super Meteor 650 अपनी वैश्विक शुरुआत 8 नवंबर, 2022 को शाम 4 बजे (IST) करेगी।

Royal Enfield Super Meteor 650 Design

टीज़र इमेज में पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर्स के साथ Royal Enfield Super Meteor 650 दिखाया गया है। इसमें ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी है जिसे एक्सेसरी के तौर पर पेश किए जाने की संभावना है। अन्य हाइलाइट्स में गोल एलईडी टेललाइट शामिल हैं। इंस्ट्रूमेंटेशन भी Meteor 650 के समान प्रतीत होता है जिसमें एक बड़ा ऑफ़सेट डायल हाउसिंग एक एनालॉग स्पीडोमीटर और यात्रा से संबंधित जानकारी के लिए एक डिजिटल इनसेट होता है। कुल मिलाकर आगामी टू व्हीलर काफी ज्यादा आकर्षक डिजाइन में पेश किया जाएगा जो युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय होने का अनुमान है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Engine

Royal Enfield Super Meteor 650 को ब्रांड के लाइनअप में Interceptor 650 के ऊपर स्थित होने की संभावना है। यह स्पष्ट नहीं है कि Super Meteor के चेसिस में बदलाव किए गए हैं या नहीं। हालांकि, यह संभावना है कि बेहतर क्रूजिंग क्षमताओं के लिए आरई सुपर उल्का पर इंजन को अलग तरह से ट्यून करेगा। यह परिचित 648 सीसी फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन से शक्ति प्राप्त करेगा। इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 47bhp और 52nm पीक टॉर्क विकसित करता है। गौरतलब है कि Royal Enfield Super Meteor 650 एक वैश्विक पेशकश होगी, जो EICMA को मॉडल की शुरुआत के लिए एक आदर्श मंच बनाती है। बता दें,बरॉयल एनफील्ड मालिकों की वार्षिक सभा 18-20 नवंबर, 2022 के बीच गोवा में होने वाली है। Super Meteor 650 के भारत में सबसे पहले आरई राइडर मेनिया के साथ लॉन्च होने की संभावना है। आगामी पेशकश के बारे में अधिक जानकारी अगले सप्ताह उपलब्ध होगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story