×

Simple Energy Dot One Price: सिंपल एनर्जी ने कई आकर्षक कलर स्कीम के साथ लॉन्च किया डाॅट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 99,999 रुपये

Simple Energy Dot One Price: इसे लाइटएक्स और ब्रेजेनएक्स रंग में भी आने वाले समय में लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर के साथ कंपनी स्कूटर की कीमत में ही शामिल 750W का चार्जर भी अपने ग्राहकों को दे रही है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 17 Dec 2023 6:00 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2023 6:01 AM GMT)
Simple Energy Dot One
X

Simple Energy Dot One   (photo: social media )

Simple Energy Dot One Price: भारतीय ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन का बाजार तेज गति से अपना विस्तार करता जा रहा है। इस समय कई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी बढ़ती डिमांड को देखते हुए दो पहिया वाहनों को लांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में सिंपल एनर्जी ने भरतीय बाजार में अपना डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। कम्पनी ने इस कुल चार आकर्षक रंग विकल्पों के साथ तैयार किया है। जिनमें नम्मा रेड, ब्रेजेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज्योर ब्लू जैसे ट्रेंडी शेड्स शामिल हैं। इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे लाइटएक्स और ब्रेजेनएक्स रंग में भी आने वाले समय में लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर के साथ कंपनी स्कूटर की कीमत में ही शामिल 750W का चार्जर भी अपने ग्राहकों को दे रही है। यह सिंपल वन के बाद कंपनी के दूसरे स्कूटर के तौर पर पेश किया जाएगा।

सिंपल एनर्जी डॉट वन फीचर्स

सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर की सबसे खास बात है कि इस स्कूटर में सामान रखने के लिए बूट स्पेस की तर्ज पर सीट के नीचे 35-लीटर का स्टोरेज स्पेस भी मिलता है। इसमें 12-इंच के व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। इस स्कूटर में सिंपल वन के प्लेटफॉर्म पर आधारित एक सब-वेरिएंट के रूप में पेश किया गया है। सिंपल डॉट वन का डिजाइन भी मौजूदा सिंपल वन स्कूटर जैसा ही है।

इसमें टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अन्य फीचर्स को ऑपरेट करने के लिए ऐप कनेक्टिविटी की भी सुविधा मिलती है।


सिंपल एनर्जी डाॅट वन पावर पैक

सिंपल एनर्जी की डाॅट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल पावर पैक की बात करें तो डॉट वन में 3.7kWh क्षमता का बैटरी पैक और 8.5-किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर उपलब्ध मिलती है। ये बैट्री 72Nm का टॉर्क पैदा करने में मदद करती है। यह स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 151 किलोमीटर की दूरी तय करता है। यह 2.77 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।


सिंपल एनर्जी डाॅट वन कीमत

सिंपल एनर्जी की आगामी स्कूटर की कीमत की बात करें तो फिलहाल बेंगलुरु के सीमित ग्राहकों के लिए ही अभी सीमित यूनिट्स का उत्पादन किया है। डाॅट वन कीमत ₹99,999 एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है। नई कीमत जनवरी में इसके लांच के साथ ही सामने आएंगी। लांच के बाद यह ओला और एथर एनर्जी के स्कूटर्स को टक्कर देगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story