×

Skoda Slavia Matte Black: प्रिमियम कार स्कोडा जल्द ही अपने लेटेस्ट मॉडल के साथ करेगी एंट्री, मिलेंगी कई शानदार खूबियां

Skoda Slavia Matte Black Price: दिग्गज कार निर्माता कंपनी स्कोडा जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इसे भारतीय सड़कों पर बिना स्टीकर के टेस्टिंग करते स्पॉट किया गया था। कंपनी इस गाड़ी को नए मैट ब्लैक एडिशन में लॉन्च करने वाली है।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Oct 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2023 1:45 AM GMT)
Premium car Skoda will soon enter with its latest model, Skoda Slavia Matte Black will have many great features
X

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक: Photo- Social Media

Skoda Slavia Matte Black Price: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा की स्लाविया सेडान कार को भारत में खूब पसंद किया जा रहा है। यूरोप की ये ऑटोमोबाइल कंपनी हाई-परफॉरमेंस गाड़ियां बनाने के लिए चर्चित है। स्कोडा ऑटो एक चेक ऑटोमोबिल निर्माता कंपनी के तौर पर साल 1895 में इसकी स्थापना की गई थी। साल 2001 में इस कंपनी को फॉक्सवैगन ग्रुप ने खरीद लिया था।

स्कोडा ऑक्टाविया, भारत में लॉन्च होने वाली कंपनी की पहली कार थी जिसे साल 2002 में भारतीय बाज़ार में उतारा गया था। स्कोडा कंपनी ने गाड़ियों का उत्पादन 1905 में शुरू किया था। साल 1925 में इस कंपनी का नाम बदलकर स्कोडा ऑटो कर दिया गया। स्कोडा प्रीमियम कारों और एसयूवी का निर्माण करती है। स्कोडा गाड़ी की शोभा बढ़ाता इसके पंखों वाला तीर का प्रतीक कंपनी की गति, स्वतंत्रता और प्रगति के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करता है। तीर आगे की गति और नवीनता का प्रतीक है, जबकि पंख स्वतंत्रता और चपलता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

दिग्गज कार निर्माता कंपनी स्कोडा जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इसे भारतीय सड़कों पर बिना स्टीकर के टेस्टिंग करते स्पॉट किया गया था। कंपनी इस गाड़ी को नए मैट ब्लैक एडिशन में लॉन्च करने वाली है।

इसे आने वाले कुछ समय के भीतर ही देश में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसे ड्यूल इंजनों के विकल्प में पेश कर सकती है।भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए स्कोडा जल्द ही एक इलेक्ट्रिक कार सहित तीन नई गाड़ियां लॉन्च करने की भी तैयारी में जुटी है।कंपनी कोई भी CNG कार अभी लॉन्च नहीं करेगी। स्कोडा ऑटो इंडिया का लक्ष्य है कि 2030 तक लगभग 25 से 30 प्रतिशत बाजार इलेक्ट्रिक कारों को धरातल पर लाना है। इस वजह से इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए कंपनी कई EVs को बाजार में लाएगी।

आइए जानते हैं अपकामिंग स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

स्लाविया मैट ब्लैक फीचर्स

स्लाविया मैट ब्लैक फीचर्स की बात करें तो स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक कार में मल्टी-फंक्शन, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक बड़ा केबिन दिया गया है। इस कार में कुल पांच लोगों की बैठने की जगह होगी।

सुरक्षा के लिए कई एयरबैग, एक रियर-व्यू कैमरा और ABS जैसे फीचर्स भी हैं। स्कोडा के इस अपकमिंग मॉडल में कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जोड़ा गया है और अतिरिक्त फीचर्स के रूप में सनरूफ, सर्कुलर AC वेंट और ए-पिलर माउंटेड ट्वीटर इसके केबिन को और शानदार बनाते हैं।

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक लुक

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक लुक की बात करें तो यह एक मिड साइज सेडान कार है, जो मौजूदा रैपिड कार से बड़ी है। साथ ही इसमें स्लाविया में 16-इंच के अलॉय व्हील्स, टर्न इंडिकेटर्स माउंटेड ORVMs और स्प्लिट टेल लैंप्स मिलते हैं। इस कार में सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल और प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स के साथ इंटीग्रेटेड डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) दिए गए हैं।

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक: Photo- Social Media

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक पॉवर इंजन

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक में इंजन पावर की बात करें तो इस कार में एक 1.0 लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो करीब 113bhp की पावर और 175Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे भी दोनों तरह के गियरबॉक्स दिए गए हैं। इसी के साथ 1.5 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन को भी कम्पनी शामिल कर सकती है, जो 148bhp की पावर और 250Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही यह 6-स्पीड मैनुअल यूनिट और 7-स्पीड DCT यूनिट के साथ उपलब्ध होगा।

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक एडिशन की कीमत

स्कोडा स्लाविया मैट ब्लैक एडिशन की कीमत की बात करें तो अनुमान है कि कंपनी इसे करीब 12 लाख रुपये के आस-पास लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी अपनी इस अपकमिंग कार की कीमतों और खूबियों को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी को साझा नहीं किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story