×

Skoda Superb Relaunched In India: भारतीय बाजार में लॉन्च हुई स्कोडा सुपर्ब कार,कीमत है इतनी

Skoda Superb Relaunched In India: आइए जानते हैं न्यू स्कोडा सुपर्ब सेडान कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 4 April 2024 5:58 AM GMT
Skoda Superb ( Photo: Social Media)
X

Skoda Superb ( Photo: Social Media)

Skoda Superb : भारतीय ऑटोमार्केट में एक लम्बे समय से प्रतीक्षारत स्कोडा सुपर्ब सेडान कार को एक बार फिर लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इस गाड़ी को मिली नकरात्मक प्रतिक्रिया के चलते 2023 में बंद कर दिया था। स्कोडा अपनी उपस्थिति को भारतीय बाजार में वापस दर्ज करने के लिए काफी समय से प्रयासरत नजर आ रही थी। वहीं कंपनी ने इस मॉडल के लॉन्च के साथ ही स्कोडा सुपर्ब सेडान की 100 यूनिट्स को लाने की तैयारी की है। जिनकी डिलीवरी इस महीने के आखिरी सप्ताह से आरंभ कर दी जाएगी। जानकारियों के अनुरूप नई जेनरेशन स्कोडा सुपर्ब को कंपलीट बिल्ट यूनिट रूट के जरिए भारत में आयात किया जाएगा। कंपनी द्वारा बिक्री पर मजबूत पकड़ बनाने के लिहाज से इसकी कीमत को भारतीय बाजार के अनुरूप ही रखा गया है। साथ ही स्कोडा सुपर्ब को 3 बाहरी रंगों- रोसो ब्रुनेलो, वॉटर वर्ल्ड ग्रीन और मैजिक ब्लैक में पेश किया गया है। आइए जानते हैं न्यू स्कोडा सुपर्ब सेडान कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

न्यू स्कोडा सुपर्ब डिज़ाइन और फीचर्स

भारतीय ऑटो मार्केट में पेश हुई न्यू स्कोडा सुपर्ब की डिजाइन की बात करें तो स्कोडा सुपर्ब में सामान्य ग्रिल, LED हेडलाइट्स, बंपर पर LED फॉग लाइट्स, LED टेललाइट्स, डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स और 18-इंच के प्रोपस एयरो अलॉय व्हील मिलते हैं। इस कार में शामिल नई खूबी में इसकी आगे की सीट्स को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 12 अलग-अलग तरीकों से यूजर्स इसको समायोजित कर सकते हैं।इसमें मौजूद फीचर्स की बात करें तो इस सेडान कार के केबिन में 9.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, ट्राई-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ एक नया 10.2-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायर्ड एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले जैसी अत्याधुनिक तकनीक से लैस सुविधाओं को इसमें जोड़ा गया है।


न्यू स्कोडा सुपर्ब पॉवर इंजन

न्यू स्कोडा सुपर्ब प्रीमियम सेडान कार में शामिल इंजन पॉवर की की खूबियों की बात करें तो अभी कंपनी ने इस कार के केवल एक वेरिएंट- लॉरिन एंड क्लेमेंट को लॉन्च किया है। इस वेरिएंट में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है।यह 187bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।


न्यू स्कोडा सुपर्ब कीमत

आज बाजार में लॉन्च की गई न्यू स्कोडा सुपर्ब कार की कीमत की बात करें तो प्रीमियम सेडान को ₹54 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है। वहीं इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 360-डिग्री कैमरा, एक्टिव चेसिस कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इमरजेंसी ब्रेकिंग असिस्ट के साथ ही 9 एयरबैग जैसी बेहद शानदार खूबियों को शामिल किया गया है।





Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story