Hyundai Car: हुंडई मोटर ने वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल के वेटिंग पीरियड का किया खुलासा, ग्राहकों को अभी करना पड़ेगा और इंतजार, जानें कबतक

Hyundai Car: हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल की डिलीवरी डेट का खुलासा हुआ है। जिसके अनुसार इस मॉडल की चाबी हासिल करने के लिए इसके ग्राहकों को 30 सप्ताह तक के वेटिंग पीरियड का अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 14 Oct 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2023 4:30 AM GMT)
South Korean carmaker Hyundai Motor will have to wait for 30 more weeks for the Venue facelift model
X

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई मोटर ने वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल का 30 सप्ताह तक करना पड़ेगा और इंतजार: Photo- Social Media

Hyundai Car: ऑटोमेकर कम्पनी हुंडई अब तक अपनी कई पॉपुलर कार के फेसलिफ्ट मॉडल को मार्केट में बड़े बदलाव के साथ लॉन्च कर चुकी है । इसी क्रम में अब कम्पनी ने अपकमिंग मॉडल हुंडई वेन्यू के लॉन्च के बाद उसे मार्केट में अपने सभी डीलर्स को उपलब्ध कराने के लिए तेज़ी से इस मॉडल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। हुंडई ने वेन्यू फेसलिफ्ट के लांच की पुष्टि के साथ ही इस गाड़ी की बुकिंग की सभी लाइन अपने ग्राहकों के लिए कम्पनी ने खोल दी थीं। वहीं इस गाड़ी की बंपर बुकिंग के चलते इसके वेटिंग पीरियड को लगातार कम्पनी आगे बढ़ाती चली जा रही है। अभी हाल ही में हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल की डिलीवरी डेट का खुलासा हुआ है। जिसके अनुसार इस मॉडल की चाबी हासिल करने के लिए इसके ग्राहकों को 30 सप्ताह तक के वेटिंग पीरियड का अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

आइए जानते हैं हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में ....

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट फीचर्स और डिजाइन

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल की खूबियों की बात करें तो वेन्यू में लेवल-2 ADAS तकनीक में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, इंटेलिजेंट हेडलैम्प कंट्रोल , रियर ड्राइव असिस्ट और स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसी कई शानदार खूबियां मिलती हैं।

वहीं इसके डिजाइन की बात करें तो बॉक्सी लुक में हुंडई वेन्यू डार्क क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर LED हेडलाइट्स और चौड़े एयर डैम के साथ आती है। हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के बॉर्डर पर रूफ रेल्स, इलेक्ट्रॉनिक ORVMs, अलॉय व्हील, पीछे कनेक्टेड LED टेललाइट्स और ड्यूल एग्जॉस्ट टिप्स मिलते हैं।


Photo- Social Media

हुंडई के इन वेरिएंट पर लागू होगा वेटिंग पीरियड

लोकप्रिय मॉडल हुंडई वेन्यू के फेसलिफ्ट सेगमेंट्स के वेरिएंटस की बात करें तो हुंडई वेन्यू के इनके अलावा गाड़ी के कुछ वेरिएंट पर 2 से 16 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड लग कर सामने आ रहा है । वहीं 1.5 डीजल मैनुअल में SX ड्यूल-टोन, 1.2-लीटर पेट्रोल में S (O) SE, SX SE, SX, और SX ड्यूल-टोन वेरिएंट पर संभावित वेटिंग पीरियड की बात करें तो प्राप्त जानकारी के अनुसार 30 हफ्ते का अभी वेटिंग पीरियड लगेगा।

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट पावर इंजन और कीमत

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल में इंजन पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 3 इंजन ऑप्शन मौजूद मिलते हैं, जिनमें 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर, डीजल इंजन शामिल हैं। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 7-स्पीड DCT यूनिट का विकल्प भी दिया गया है। हुंडई वेन्यू की कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 7.77 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं इस एसयूवी की कीमत 13.48 लाख रुपये तक जाती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story