×

Audi Q7 Facelift Launch: सुपर लग्जरी कार ऑडी जल्द ही करेगी अपने नए मॉडल Q7 फेसिलफ्ट को लांच, जानिए क्या मिल सकते हैं अपडेट्स

Audi Q7 Facelift Launch: वाहन निर्माता ऑडी भी अपनी Q7 SUV का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने की तैयारियां कर रही है। जिसकी लगातार टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग के दौरान इसकी स्पॉट की गईं तस्वीरों से इस फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी काफी जानकारियों का खुलासा हुआ है।

Jyotsna Singh
Published on: 27 Sep 2023 2:45 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2023 2:46 AM GMT)
Super luxury car Audi will soon launch its new model Q7 facelift
X

सुपर लग्जरी कार ऑडी जल्द ही करेगी अपने नए मॉडल Q7 फेसिलफ्ट को लांच: Photo- Social Media

Audi Q7 Facelift Launch: सुपर लग्जरी कारों के लिए अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमार्केट में अपनी मजबूत पकड़ रखती है ऑडी। आज कल ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां अपने लोकप्रिय सेगमेंट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सफलता हासिल कर रहीं हैं। इसी क्रम में वाहन निर्माता ऑडी भी अपनी Q7 SUV का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने की तैयारियां कर रही है। जिसकी लगातार टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग के दौरान इसकी स्पॉट की गईं तस्वीरों से इस फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी काफी जानकारियों का खुलासा हुआ है।

आइए जानते हैं इस ऑडी फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी जानकारियों के बारे में-

अपकमिंग ऑडी Q7 फेसलिफ्ट डिजाइन

अपकमिंग ऑडी Q7 पावरट्रेन के डिजाइन की बात करें तो गाड़ी की फ्रंट प्रोफाइल में नए पैटर्न वाला ग्रिल डिजाइन और अपडेटेड बंपर दिया गया है।इसकी हेडलाइट्स आकार में मौजूदा मॉडल जैसे ही नजर आ रहें हैं। वहीं इस मॉडल में LED DRLs की डिजाइन के साथ कुछ बदलाव दिख रहें हैं। नई ऑडी Q7 इस लग्जरी कार का दूसरा फेसलिफ्ट मॉडल होगा।

अपकमिंग ऑडी Q7 फेसलिफ्ट पावरट्रेन

अपकमिंग ऑडी Q7 में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इसमें एक अपडेटेड प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प भी होगा, जिसमें केवल इलेक्ट्रिक मोड के साथ 100 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है। वहीं ऑडी नई Q7 में डीजल और पेट्रोल इंजन विकल्प मौजूद होने की भी उम्मीद की जा रही है। डीजल और पेट्रोल इंजन 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आएंगे। भारतीय बाजार में केवल पेट्रोल इंजन विकल्प ही मिलेगा।


अपकमिंग ऑडी Q7 फेसलिफ्ट प्राइज

अपकमिंग नई ऑडी Q7 की कीमत की बात करें तो कम्पनी द्वारा अभी इसकी कीमतों का खुलासा आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है। फिलहाल उम्मीद की जा रही है कि अगले साल मौजूदा मॉडल की शुरुआती कीमत 84.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब की कीमत पर लांच की जा सकती है।

अपकमिंग ऑडी Q7 फेसलिफ्टमें ये होंगे बदलाव

नई ऑडी Q7 में कई बड़े बदलाव के साथ कम्पनी इसको लॉन्च करने की योजना बना रही है। ऑडी इंफोटेनमेंट और डिजिटल क्लस्टर के लिए बड़ी स्क्रीन के साथ इंटीरियर को भी अपडेट कर सकती है। केबिन में अपहोल्स्ट्री और रंगों का संयोजन नया होगा और नई फीचर्स भी जोड़े जाने की उम्मीद है। आगामी ऑडी Q7 की साइड प्रोफाइल में नए डिजाइन वाले आकर्षक अलॉय व्हील के अलावा कोई बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है।इस गाड़ी का पिछला हिस्सा मौजूदा मॉडल जैसा हो सकता है। इस एसयूवी में नई टेल लाइट्स और नया बंपर मिलने की भी उम्मीद है।ऑडी इंफोटेनमेंट और डिजिटल क्लस्टर के लिए बड़ी स्क्रीन के साथ इंटीरियर को भी अपडेट किया जा सकता है। केबिन में अपहोल्स्ट्री और इसकी कलर स्कीम भी नए कांसेप्ट के साथ शामिल की जा सकती है।इन सबके अलावा और भी कई शानदार फीचर्स फीचर्स नई ऑडी Q7 जोड़े जाने की उम्मीद है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story