TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Suzuki Burgman Street में होंगे ये जबरदस्त दमदार फीचर्स, भारत में कंपनी 2025 तक कर सकती स्कूटर लांच

Suzuki Burgman Street: कंपनी के मुताबिक ये इलेक्ट्रिक स्कूटर खासतौर से उन खरीदारों को फोकस करेगा जो स्कूलों, कार्यालयों और बाजारों तक जाने के लिए किसी प्रकार के वाहन का प्रयोग करते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 19 April 2023 8:11 AM GMT
Suzuki Burgman Street में होंगे ये जबरदस्त दमदार फीचर्स, भारत में कंपनी 2025 तक कर सकती स्कूटर लांच
X
Suzuki Burgman Street (Photo: Social Media)

Suzuki Burgman Street: इन दिनों ऑटोमोबाइल बाजार में Suzuki Burgman Street 2023 Ride Connect Edition को अपने आकर्षक लुक के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही इस सेगमेंट में दमदार इंजन के साथ इस सेगमेंट में कंपनी कई आधुनिक फीचर्स को भी शामिल कर रही है। कम्पनी ने हाल ही में घोषणा की है, कि वह साल 2025 में भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Suzuki Burgman Street को पेश करेगी।

कंपनी के मुताबिक ये इलेक्ट्रिक स्कूटर खासतौर से उन खरीदारों को फोकस करेगा जो स्कूलों, कार्यालयों और बाजारों तक जाने के लिए किसी प्रकार के वाहन का प्रयोग करते हैं। आपको बता दे कि, कंपनी अपने वित्तीय वर्ष 2030 तक भारत में आठ इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल पेश करने की योजना कर रही है। Honda निर्माता के बाद अब Suzuki भारत में अपनी ईवी योजनाओं की घोषणा करने वाली दूसरी जापानी कंपनी बन गयी है। वहीं कंपनी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2030 तक उसके भारतीय लाइनअप में 25 प्रतिशत EV वाहन होंगे।

इसी के साथ Suzuki लार्ज कैपेसिटी वाली बाइक पेश करने पर भी काम कर रही है जो कार्बन-न्यूट्रल ईंधन पर चल सकती हैं। फिलहाल Suzuki Burgman Street एक्सक्लूसिव मॉडल को कंपनी ने तीन वैरिएंट के साथ बाज़ार में लॉन्च किया है। जिसमें पहला BS VI मॉडल है। जिसकी कीमत कंपनी ने 1,08,351 रुपये रखी है। इसकी दूसरी ब्लूटूथ संस्करण की कीमत कंपनी ने 1,12,082 रुपये तय की है। वहीं इसका तीसरा EX वर्जन आपको 1,32,604 रुपये में मिल जाएगा। आइए जानते हैं Suzuki Burgman Street से जुड़े डिटेल्स...

Suzuki Street में कैसा होगा इंजन

इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको रूह में ड्रम ब्रेक और फ्रंट में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिल जाता है।इसमें कंपनी एलॉय व्हील्स उपलब्ध कराती है। यह 13 रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध हो सकती है। इसमें कंपनी डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडो मीटर, यूएसबी वाईफाई पोर्ट के साथ ही डिजिटल फ्यूल जैम ऑफर करती है। इसमें आपको छिपे के साथ सेंट्रल सीट लॉक भी मिल जाता है। इस मैक्सी एक्सट्रैक्टर में कंपनी ने 124 सीसी का दमदार इंजन लगाया है। इसकी क्षमता 6,750 आरपीएम पर 8.58 बीएचपी की पावर और 5,500 आरपीएम पर 10 एनएम का पिक टॉक करने की है।

Suzuki Street फीचर्स

Burgman Street 125 का टॉप -एंड राइड कनेक्ट वेरिएंट पहले से ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी कई सुविधाओं के साथ लैस होगी।वहीं इसे ऑटो स्टार्ट-स्टॉप फ़ंक्शन और एक साइलेंट स्टार्टर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Suzuki Street फाइनेंस योजना

कंपनी अपनी इस प्रोजेक्ट पर आकर्षक योजना भी साझा कर रही है। इसके तहत बैंक से आपको 3 साल के लिए 9.5 साल का सालाना वेजेज रेट लोन मिल जाता है। इस लोन के मिल जाने के बाद आपको 5,418 रुपये की निकासी हो जाती है। इसके बाद आप बैंक को हर महीने 3,674 रुपये की ईएमआई दे सकते हैं। इस तरह से आप बहुत ही कम कीमत में इस मॉडल को अपना बना सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story