×

Suzuki V-Strom 800DE : सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE एडवेंचर बाइक को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी

Suzuki V-Strom 800DE : आइए जानते हैं सुजुकी की आगामी बाइक V-स्ट्रॉम 800 DE से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 27 March 2024 5:57 PM GMT (Updated on: 27 March 2024 6:00 PM GMT)
Suzuki V-Strom 800DE :
X

Suzuki V-Strom 800DE :

Suzuki V-Strom 800DE : भारतीय बाजार में एक लंबी पारी खेलने वाली दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी जल्द ही अपने लाईनअप में विस्तार करने जा रही है। जापानी कंपनी सुजुकी ने इसी वर्ष फरवरी महीने में भारत मोबिलिटी एक्सपो में सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE के कांसेप्ट से पर्दा हटाया था। मिली जानकारियों के आधार पर ये कंपनी भारत में अपनी V-स्ट्रॉम 800DE एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को GSX-8S नेकेड बाइक के समान स्टील फ्रेम पर निर्मित किया गया है। इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है कि इसका सब-फ्रेम लंबा और अधिक वजन को वहन करने के लिए ज्यादा स्ट्रॉन्ग बिल्ड के साथ निर्मित किया गया है। सुजुकी बिग-बाइक के एक आधिकारिक डीलर द्वारा सोशल मीडिया पर एक टीजर जारी कर सुजुकी की आगामी बाइक के लांच होने के संकेत दिए हैं। आइए जानते हैं सुजुकी की आगामी बाइक V-स्ट्रॉम 800 DE से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE फीचर्स

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE बाइक में शामिल खूबियों की बात करें तो सुजुकी की इस लेटेस्ट बाइक में LED लाइटिंग, 5-इंच TFT, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, दो-तरफा क्विकशिफ्टर, ABS और राइड मोड जैसी सुविधाओं के साथ ही एक वर्टीकल खड़ी LED हेडलाइट दिखाई देती है।इस एलईडी लाइट को कवरएल करता हुआ एक पारदर्शी वाइजर भी कनेक्ट किया गया है।इसके नीचे एक सेकेंडरी फेंडर के साथ बाइक में नकल गार्ड, सिंगल-पीस सीट के साथ एक चौड़ा हैंडलबार मिलता है। साथ ही यह एक टॉप बॉक्स और पैनियर माउंट भी उपलब्ध मिलता है।


V-स्ट्रॉम 800 DE बाइक पावरट्रेन

सुजुकी की आगामी बाईक V-स्ट्रॉम 800 DE में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट गया है। ये 776cc, पैरेलल-ट्विन इंजन 83bhp की पावर और 78Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। सस्पेंशन के लिए मोनोशॉक यूनिट के साथ आगे एडजेस्टबल USD फोर्क और पीछे रिमोट प्रीलोड एडजस्टर शामिल मिलेंगे।



V-स्ट्रॉम 800 DE बाइक की कीम

सुजुकी की आगामी V-स्ट्रॉम 800 DE बाइक की कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी द्वारा अभी तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आगामी V-स्ट्रॉम 800 DE बाइक की एक्स-शोरूम कीमत ₹10-11 लाख रुपये के बीच हो सकती है।बाइक में 21-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर व्हील के साथ डनलप ट्रेलमैक्स मिक्सटूर टायर लगे हैं।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story