Tata Altroz EV Car: टाटा की अल्ट्रोज EV कार अगले साल होगी लांच, इसमें मिल सकती है टाटा पंच EV के फीचर और डिजाइन की झलक

Tata Altroz EV Car Launch Date: अगामी टाटा अल्ट्रोज EV में शामिल खूबियों की बात करें तो कंपनी इसे नई हेडलाइट्स, कनेक्टेड DRL के साथ नए डिजाइन की ग्रिल, नए बंपर और नए अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Jan 2024 11:51 AM GMT
Tata Altroz EV Car Launch Date
X

Tata Altroz EV Car Launch Date

Tata Altroz EV Car: टाटा मोटर्स अपने कई पॉपुलर मॉडल को अब तक इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स में तब्दील कर उन्हें मार्केट में बिक्री के लिए पेश कर चुकी है। इसी कड़ी में अब कम्पनी अपनी अल्ट्रोज कार का भी EV वर्जन पेश करने जा रही है। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को नए लुक और डिजाइन के साथ अपडेटेड एक्सटीरियर और इंटीरियर जैसी खूबियों के साथ उतारा जाएगा। टाटा कंपनी ने भी इस बात का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया है कि ये मॉडल अगले साल 2025 तक लॉन्च हो सकता है।अल्ट्रोज EV कॉन्सेप्ट को 2020 में ऑटो एक्सपो में भी कम्पनी ने शोकेस किया था। वहीं अब इसे 25वें ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं टाटा की अल्ट्रोज EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

टाटा अल्ट्रोज EV फीचर्स

अगामी टाटा अल्ट्रोज EV में शामिल खूबियों की बात करें तो कंपनी इसे नई हेडलाइट्स, कनेक्टेड DRL के साथ नए डिजाइन की ग्रिल, नए बंपर और नए अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

इस इलेक्ट्रिक कार में लेटेस्ट खूबियों में ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एक अपडेटेड डैशबोर्ड, लेटेस्ट स्टीयरिंग व्हील, 10.2-इंच की स्क्रीन, 360-डिग्री कैमरा, एयर वेंटीलेटेड सीटें, मूड लाइटिंग जैसी तमाम अत्याधुनिक खूबियां मिलने की उम्मीद की जा रही है। डिजाइन के मामले में मौजूदा ICE मॉडल के समान ही होगी, लेकिन इसमें कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

टाटा अल्ट्रोज EV पावरट्रेन

टाटा अल्ट्रोज में शामिल पावर ट्रेन की बात करें तो यह EV सिंगल चार्ज में 325-465 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। अल्ट्रोज के इस इलेक्ट्रिक वर्जन को नए प्लेटफ़ॉर्म पर निर्मित किया जाएगा। इस मॉडल में धाकड़ नेक्सन EV से मोटर और बैटरी को शेयर किया जा सकता है।

नेक्सन EV की बैटरी क्षमता की बात करें तो ये एसयूवी 30kWh बैटरी और 40.5kWh बैटरी के साथ मीडियम रेंज और लॉन्ग रेंज वेरिएंट के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

टाटा अल्ट्रोज EV कीमत

टाटा अल्ट्रोज EV की कीमतों को लेकर अभी तक कंपनी के कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन अटकलों के मुताबिक इस EV KI शुरुआती कीमत ₹12 लाख एक्स-शोरूम कीमत होने की संभावना है।

Admin 2

Admin 2

Next Story