×

Tata Altroz Racer: टाटा अल्ट्रोज रेसर जल्द ही होगी लांच, जारी हुआ टीजर, खूबियों से उठा पर्दा

Tata Altroz Racer: टाटा अल्ट्रोज रेसर की साझा हुईं तस्वीरों के जरिए इस कार की डिजाइन एलिमेंट्स को लेकर काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 May 2024 1:15 PM GMT
Tata Altroz Racer
X

Tata Altroz Racer (Pic: Social Media)

Tata Altroz Racer: भारतीय ऑटो मार्केट में टाटा मोटर्स जल्द ही पेट्रोल इंजन से लैस अल्ट्रोज रेसर कार को पेश करने जा रही है। इस कार के लांच को लेकर मिली जानकारी के अनुसार टाटा कंपनी अल्ट्रोज रेसर कार को जून महीने के दूसरे हफ्ते में लॉन्च कर सकती है। बता दें, इसे पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में भी इस कार के कांसेप्ट मॉडल को प्रदर्शित किया जा चुका है। तब से टाटा कंपनी इस कार को लेकर लगातार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान टाटा की आगामी कार से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। टाटा अल्ट्रोज रेसर की साझा हुईं तस्वीरों के जरिए इस कार की डिजाइन एलिमेंट्स को लेकर काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। जिसके अनुसार इस कार में रियर स्पॉइलर और काले रंग के अलॉय व्हील के साथ ही इसमें नारंगी और काले रंग के आकर्षक कंट्रास्ट थीम में इस गाड़ी के केवल हाफ पोर्शन को ही देखा जा सकता है। आइए जानते हैं टाटा अल्ट्रोज रेसर कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

टाटा अल्ट्रोज रेसर डिजाइन और फीचर्स

टाटा अल्ट्रोज रेसर कार के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसमेंनई ग्रिल और ड्यूल-टिप एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ नई 10.25-इंच की टचस्क्रीन, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और एक वॉयस-असिस्टेड सनरूफ जैसे बेहद लोकप्रिय फीचर्स को शामिल किया गया है। वहीं इस कार की डिजाइन की बात करें तो अब तक तस्वीरों के जरिए सामने आई डीटेल के अनुसार इस कार के हुड से लेकर छत के अंत तक डबल व्हाइट स्ट्रिप्स के साथ इसमें आकर्षक ग्लॉस पियानो ब्लैक डैशबोर्ड के साथ ऑल-ब्लैक कलर थीम को शामिल किया जाएगा। वहीं इसके AC वेंट, गियर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील और सीट्स पर बाहरी आरेंज कलर स्कीम को कंटीन्यू रखा जाएगा। इसके अलावा मौजूदा टाटा अल्ट्रोज की तुलना में आगामी अल्ट्रोज रेसर को कलर थीम और डिजाइन के माध्यम से स्पोर्टी लुक में ढाला गया है।


टाटा अल्ट्रोज रेसर पावरट्रेन

टाटा अल्ट्रोज रेसर कार में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें इस कार में नेक्सन को साझा करता हुआ एक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। मौजूदा अल्ट्रोज के आउटपुट क्षमता से कहीं ज्यादा शक्तिशाली ये इंजन 118hp का पावर और 170Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।


टाटा अल्ट्रोज रेसर कीमत

अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर कार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख के करीब रहने की संभावना है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद टाटा अल्ट्रोज रेसर अपनी प्रतिद्वंदी हुंडई i20 N-लाइन को तगड़ी टक्कर देगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story