Tata Curvv EV: ये है टाटा कर्व EV के 5 वेरिएंट्स की खूबियां और कीमत, जानिए डिटेल

Tata Curvv EV: इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 17.49 लाख से 21.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।आइये जानते हैं कर्व EV के इन वेरिएंट्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Jyotsna Singh
Published on: 9 Aug 2024 10:35 AM GMT
Tata Curvv EV
X

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV: हाल ही में लॉन्च हुई टाटा मोटर्स के पॉपुलर कार कर्व EV की बुकिंग ग्राहकों के लिए 12 अगस्त शुरू होगी। वहीं इस कार को5 वेरिएंट्स- क्रिएटिव, एक्म्प्लिश्ड, एक्म्प्लिश्ड+ S, एम्पावर्ड+ और एम्पावर्ड+ A में पेश किया गया है। साथ ही ये कार 5 रंगों- फ्लेम रेड, एम्पावर्ड ऑक्साइड, प्रिस्टिन व्हाइट, प्योर ग्रे और वर्चुअल सनराइज कलर विकल्प में उपलब्ध होगी। कर्व के पांचों वेरिएंट्स को अलग अलग खूबियों और कीमतों के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उतारा गया है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 17.49 लाख से 21.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।आइये जानते हैं कर्व EV के इन वेरिएंट्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

टाटा कर्व एम्पावर्ड+ A वेरिएंट डिटेल

टाटा कर्व के एम्पावर्ड+ A वेरिएंट को मार्केट में 21.99 लाख रुपये कीमत पर उतारा गया है। एम्पावर्ड+ A वेरिंट 2 बैटरी विकल्पों- 45kWh और 55kWh के साथ पेश किया गया है। बैटरी पैक 502 किलोमीटर और 585 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसमें लेवल-2 एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम के साथ जेस्चर एक्टिवेशन और पावर्ड टेलगेट, SOS कॉलिंग फंक्शन जैसे फीचर्स मौजूद हैं।


कर्व EV क्रिएटिव वेरिएंट डिटेल:

कर्व EV के क्रिएटिव वेरिएंट को 17.49 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है। इस कार में सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ EPB, रिवर्स पार्किंग असिस्ट जैसी सुविधाओं को जोड़ा गया है। इस कार में शामिल खास एडवांस फीचर्स में एंड्रायड ऑटो/ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, छह तरह से एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर AC वेंट, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVMs, पैडल शिफ्टर्स के साथ मल्टी-मोड रीजेन, V2V और V2L तकनीक मिलती है। वहीं कर्व EV क्रिएटिव वेरिएंट में LED हेडलैंप, स्मार्ट डिजिटल DRL,17-इंच के हाइपरस्टाइल पहियों को जोड़ा गया है।


एक्म्प्लिश्ड वेरिएंट डिटेल

टाटा कर्व के एक्म्प्लिश्ड वेरिएंट को मार्केट में 18.49-19.25 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। मनोरंजन के लिए इस कार के केबिन में एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट दिया गया है, जिसमें कई भाषाओं का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा केबिन में एंड्रायड ऑटो/ऐपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कूल्ड ग्लव बॉक्स, लेदरेट अपहोल्स्ट्री और टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। इस इलेक्ट्रिक SUV-कूपे के एक्म्प्लिश्ड वेरिएंट में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED लाइट बार, स्विकेशनल इंडिकेटर, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फॉग लाइट्स, एयरो इन्सर्ट के साथ 17-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।


टाटा कर्व एक्म्प्लिश्ड+ S वेरिएंट डिटेल

टाटा कर्व EV के एक्म्प्लिश्ड+ S वेरिएंट में शामिल खूबियों की बात करें इस कार में कर्व के दूसरे वेरिएंट की तुलना में कहीं ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इस वेरिएंट को मार्केट में 19.29 लाख से लेकर 19.99 लाख एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया है। इस गाड़ी में पैनारोमिक सनरूफ, आर्केड.ईव ऐप सुइट, JBL साउंड मोड, वायरलेस मोबाइल चार्जर, ऑटोमैटिक हेडलैंप और रेन-सेंसिंग वाइपर जैसी सुविधाओं को जोड़ा है वहीं इसका डिजाइन बाकी सभी वेरिएंट से मिलता जुलता हुआ ही है। इस कार में यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलते हैं।


टाटा कर्व एम्पावर्ड+ वेरिएंट डिटेल

टाटा कर्व एम्पावर्ड+ वेरिएंट मार्केट में 21.25 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए मौजूद है। इस कार में एक्वेस्टिक व्हीकल अलर्ट सिस्टम, AQI ऑटो-डिमिंग IRVM, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, दूसरी पंक्ति की सीट्स के लिए टू-स्टेप रिक्लाइन फंक्शन और फ्रंक जैसे फीचर्स मौजूद हैं।एम्पावर्ड+ में चार्जिंग इंडिकेटर, वैलकम-गुडबॉय फंक्शन, स्मार्ट डिजिटल लाइट्स, एम्बिएंट लाइटिंग, मूड लाइटिंग, वॉयस-असिस्टेड पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा मिलती है।इसके अलावा 9-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम और डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर, 6 तरह से पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story