Tata Curvv ICE Edition: 50-डिग्री सेल्सियस के तापमान में रेतीले टीलों पर सरपट दौड़ती है टाटा की ये ऑफ-रोडर कारें, कीमत भी बस इतनी

Tata Curvv ICE Edition: कार निर्माता सबसे पहले टाटा कर्व EV को त्योहारी सीजन के आस-पास लॉन्च करेगी इसके बाद 2025 में शुरुआत में ICE मॉडल को मार्केट में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 July 2024 11:45 AM GMT
Tata Curvv ICE Edition
X

Tata Curvv ICE Edition

Tata Curvv ICE Edition: भारत देश में आफ रोडर गाड़ियों की डिमांड दूसरे मॉडलों की तुलना में कहीं ज्यादा रहती है। यही वजह है की ऑटोमेकर कंपनियां ज्यादातर ऑफ रोडर क्षमता से लैस वाहनों को मार्केट में उतारने में ज्यादा इंटरेस्टेड रहती हैं। इसी कड़ी में टाटा मोटर्स की आगामी कर्व SUV भी जबरदस्त ऑफ रोडर कार होने के दावे के साथ लॉन्च की तैयारी कर रही है। ये कार शहरी इलाकों के अलावा पहाड़ी हो या रेगिस्तान हर तरह के सफर में आरामदायक ड्राइव का अनुभव देने की क्षमता रखती है।

हाल ही में मारुति सुजुकी कंपनी के जारी एक वीडियो में कर्व इलेक्ट्रिक और ICE मॉडल को राजस्थान के थार रेगिस्तान में टेस्टिंग करते दिखाया गया है। जिसमें ये टेस्टिंग के दौरान 50-डिग्री सेल्सियस के तापमान में रेतीले टीलों पर आराम से दौड़ते हुए नजर आ रही है। कर्व के इन दोनों मॉडलों को टेस्टिंग के लिए उतारा गया, जिसके बाद इन मॉडलों की शानदार ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस की पुष्टि होती है। कार निर्माता सबसे पहले टाटा कर्व EV को त्योहारी सीजन के आस-पास लॉन्च करेगी और इसके बाद अगले साल 2025 में शुरुआत में ICE मॉडल को कंपनी मार्केट में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।


कर्व ICE मॉडल फीचर्स

लॉन्च होने जा रही टाटा की ICE मॉडल एसयूवी कार को भारतीय बाजार में 11 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया जा सकता है। ये कार अपने सेगमेंट की हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट, मारुति ग्रैंड विटारा आदि कारों से मुकाबला करेगी। यह SUV टाटा नेक्सन से बड़ी और बूट स्पेस भी ज्यादा होगा। इस कार में एक 1.5-लीटर डीजल इंजन को जोड़ा गया है। जो कि 113bhp की पावर और 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जा सकता है। वही इसमें एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी जोड़ा जा सकता है।


कर्व EV फीचर्स

टाटा की नई कर्व EV को भारतीय बाजार में 20 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को नए Acti.ev आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। यह प्लेटफॉर्म फ्रंट-व्हील, रियर-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन को सपोर्ट करने की क्षमता रखता है।टाटा कर्व EV में शामिल बैटरी 500 किलोमीटर के आस-पास रेंज दे सकती है। हालांकि अभी बैटरी विकल्प को लेकर किसी भी तरह की जानकारी का खुलासा नहीं किया है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story