Tata Curvv Safety Rating: पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षा फीचर्स से लैस होगी टाटा कर्व, जानकारियां हुईं लीक, जानिए डिटेल

Tata Curvv Safety Rating: आइए जानते हैं टाटा कर्व के फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 11 Feb 2024 1:29 PM GMT
Tata CURVV SUV 2024 Safety Rating
X

Tata CURVV SUV 2024 Safety Rating 

Tata Curvv Safety Rating: भारतीय ऑटो मार्केट की बेहद लोकप्रिय कार टाटा मोटर्स की कर्व कार अब पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी। हाल ही में कम्पनी ने टाटा कर्व के इंटीरियर की पहली तस्वीर को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि टाटा कर्व का फेसलिफ्ट मॉडल टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के लुक को साझा करता है। कंपनी ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में इस कार के डीजल मॉडल को पेश किया था। कम्पनी 2024 में टाटा कर्व के नए मॉडल को अपडेट कर इसे लॉन्च करने जा रही है।

टाटा कर्व फेसलिफ्ट मॉडल फीचर (Tata Curvv Features)

टाटा कर्व के फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो कम्पनी द्वारा साझा की गईं इस कार की तस्वीरों के अनुसार इस कार में पुश-बटन स्टार्ट, A-पिलर्स पर ट्वीटर और एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड के साथ ही पावर्ड ORVMs, इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल के लिए स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद होंगें।

इसी के साथ खास फीचर्स में कर्व में 3-टोन, मल्टी-लेयर डैशबोर्ड, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ 10.25-इंच स्क्रीन का प्लेसमेंट-एक इंफोटेनमेंट और ड्राइवर डिस्प्ले जैसी सुविधाओं से लैस होगा। टाटा नेक्सन के इंटीरियर को साझा करते हुए इस मॉडल में स्विचगियर और बटन भी देखने को मिलते हैं।

टाटा कर्व फेस्टलिफ्ट मॉडल सेफ्टी फीचर (Tata Curvv Safety Features)

टाटा कर्व में शामिल सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कम्पनी इस कार को BNCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए मैक्सिमम सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश कर सकती है। इसके तहत इस कार में 6 एयरबैग के साथ टॉप-स्पेक, ESC, हिल-होल्ड असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटर और एक एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

इसके अलावा इस कार में पहले से ही सनरूफ फीचर के साथ सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एक ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर और एक रियर वॉश वाइपर, रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

टाटा कर्व फेस्टलिफ्ट मॉडल कीमत (Tata Curvv Price in India)

टाटा कर्व फेस्टलिफ्ट मॉडल की कीमत की बात करें तो इस लेटेस्ट कार की कीमत ₹10.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब रहने की भी उम्मीद है। मार्केट में लॉन्च होने के बाद यह गाड़ी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन, MG एस्टर और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी गाड़ियों से मुकाबला करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story