×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Tata Harrier EV Features: खास फीचर्स से लैस होगी टाटा हैरियर EV, डिजाइन पेटेंट हुआ लीक

Tata Harrier EV Features: अप कमिंग इलेक्ट्रिक हैरियर में शामिल बैटरी की खूबियों की बात करें तो कंपनी इलेक्ट्रिक हैरियर को एडवांस जेनरेशन-II EV प्लेटफॉर्म पर पेश करेगी।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jan 2024 2:56 PM GMT
Tata Harrier EV Features
X

Tata Harrier EV Features

Tata Harrier EV Features: इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज में तेज़ी से विस्तार कर रही टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी लाइनअप में एक नई इलेक्ट्रिक कार टाटा पंच EV को शामिल किया था। असल में 2024 में टाटा मोटर्स कई इलेक्ट्रिक मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रही हैं। लांच होने जा रही गाड़ियों की लिस्ट में टाटा हैरियर EV का भी नाम शामिल है। टाटा हैरियर EV के डिजाइन से जुड़ा पेटेंट लॉन्च से पहले लीक हो गया है। इस दौरान इस गाड़ी की डिजाइन से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से-

इलेक्ट्रिक हैरियर पॉवर बैटरी लाइफ

अप कमिंग इलेक्ट्रिक हैरियर में शामिल बैटरी की खूबियों की बात करें तो कंपनी इलेक्ट्रिक हैरियर को एडवांस जेनरेशन-II EV प्लेटफॉर्म पर पेश करेगी। जिसमें 60kWh से 80kWh तक का बैटरी पैक मिल सकता है। यह इलेक्ट्रिक SUV एक बार चार्ज करने पर लगभग 500 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। सुरक्षा के लिहाज से गाड़ी में एक एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

2024 हैरियर EV डिजाइन

टाटा हैरियर EV में शामिल डिजाइन की बात करें तो इसके केबिन में HVAC कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा और ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा उपलब्ध मिलती है वहीं इस एसयूवी में मौजूदा हेडलाइट से हटकर एक स्लीक और आधुनिक त्रिकोणीय हेडलाइट स्ट्रक्चर शामिल किया गया है। साथ ही इसके ऊपर स्लिम LED DRLs दी गई है।

इसके अलावा लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार में हॉरिजॉन्टल स्लैट्स के साथ क्लोज्ड ग्रिल और इसके नीचे कई वर्टिकल स्लैट्स के साथ एक निचली ग्रिल जैसी डिजाइन देखने को मिल रही है। यह सेटअप एडवांस बैटरी सिस्टम को कुल करने का काम करेगा।

2024 हैरियर EV कीमत

2024 में आने वाली हैरियर EV की कीमत की बात करें तो इस EV की शुरुआती कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस पास हो सकती है।इसके अलावा, कंपनी कर्व EV और सफारी EV को भी लॉन्च करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story