×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Tata Harrier EV Launch Date: भारत में अगले साल लॉन्च होगी Tata Harrier EV, मिलेंगे पावरफुल फीचर्स और बहुत कुछ

Tata Harrier EV Launch Date: Tata के Gen 2 प्लेटफॉर्म पर आधारित Tata Harrier EV ऑटोमेकर के पोर्टफोलियो में अगली EV होगी। टाटा के अनुसार वाहन के 2024 में आने की उम्मीद है। हैरियर ईवी विकास के बाद के चरणों में हो सकता है और जल्द ही परीक्षण में जा सकता है। Harrier EV के Tata के मौजूदा EVs से काफी अलग होने की उम्मीद है जिसमें लोकप्रिय Tata Nexon और हाल ही में लॉन्च की गई किफायती Tata Tiago EV हैचबैक शामिल हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Jan 2023 1:28 AM GMT
Tata Harrier EV Launch Date
X

Tata Harrier EV Launch Date(photo-social media)

Tata Harrier EV Launch Date: Tata Motors 2024 में Tata Harrier EV लॉन्च करेगी, जैसा ऑटोमेकर ने ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया था, और स्पेक्स के मामले में मौजूदा टॉप-सेलिंग Nexon EV को पीछे छोड़ देगी। भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता ने ऑटो एक्सपो 2023 में भारत में अपने लोकप्रिय Tata Harrier EV के इलेक्ट्रिक वर्जन का प्रदर्शन किया। Harrier EV कंपनी के नए Gen 2 आर्किटेक्चर पर आधारित होगा जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विकसित किया गया है। प्लेटफॉर्म कंपनी के भविष्य के मॉडल भी पेश करेगा।

Tata Harrier EV लॉन्च

Tata के Gen 2 प्लेटफॉर्म पर आधारित Tata Harrier EV ऑटोमेकर के पोर्टफोलियो में अगली EV होगी। टाटा के अनुसार वाहन के 2024 में आने की उम्मीद है। हैरियर ईवी विकास के बाद के चरणों में हो सकता है और जल्द ही परीक्षण में जा सकता है। Harrier EV के Tata के मौजूदा EVs से काफी अलग होने की उम्मीद है जिसमें लोकप्रिय Tata Nexon और हाल ही में लॉन्च की गई किफायती Tata Tiago EV हैचबैक शामिल हैं।हैरियर ईवी का जेन 2 प्लेटफॉर्म एक आईसीई-व्युत्पन्न चेसिस है, हालांकि इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के अनुकूल होने के लिए इसमें भारी बदलाव किया गया है। ईंधन टैंक क्षेत्र में संशोधन किए गए हैं और एक फिर से काम करने वाली केंद्रीय रीढ़ मिलेगी जो इसे एक सपाट मंजिल देगी। चेसिस भी हल्का और अधिक ऊर्जा कुशल होने की उम्मीद है।

Harrier EV में एक बड़ा बैटरी पैक मिलने की भी उम्मीद है और निवर्तमान Nexon की तुलना में अधिक शक्तिशाली मोटर की मेजबानी करेगा। इसलिए हैरियर ईवी को अधिक प्रदर्शन और रेंज मिलेगी। EV को वास्तव में एक AWD सिस्टम मिलने की उम्मीद है जो एक डुअल मोटर सेटअप का उपयोग करेगा। हैरियर ईवी को नए सिरे से डिज़ाइन की गई एलईडी लाइटिंग, एक ब्लॉक-आउट फ्रंट ग्रिल, एक कोणीय बम्पर डिज़ाइन, एयर डैम के लिए एक नया मेश डिज़ाइन, डायमंड-कट मिश्र धातु पहियों का एक बड़ा सेट, आदि के साथ एक संशोधित स्टाइल मिलेगा। फीचर लिस्ट इस प्रकार है यह भी लंबा होने की उम्मीद है और EV SUV में 360-डिग्री कैमरा, 10.25-इंच टचस्क्रीन, एयर प्यूरीफायर, हवादार सीटें, ADAS कार्यक्षमता जैसी सुविधाएँ मिलेंगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story