×

Tata Harrier-Safari: एडीएएस से लैस हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन, जानें प्राइस और फीचर

Tata Harrier-Safari: टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने कई उत्कृष्ट सेगमेंट्स का प्रदर्शन किया, इस दौरान इनमें से अधिकांश कारों के लॉन्च की समय सीमा जैसी कई जानकारियों से भी अवगत होने का अवसर मिला।

Jyotsna Singh
Published on: 3 Feb 2023 11:23 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2023 11:25 AM GMT)
Tata Harrier-Safari
X

Tata Harrier-Safari (Social Media)

Tata Harrier-Safari: टाटा मोटर्स कंपनी की सफारी रेड डार्कटाटा हैरियर एडिशन मार्च 2023 तक भारत में लॉन्च किए जाने की तैयारी टाटा कंपनी कर चुकी है। आपको बताते चलें कि टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने कई उत्कृष्ट सेगमेंट्स का प्रदर्शन किया, इस दौरान इनमें से अधिकांश कारों के लॉन्च की समय सीमा जैसी कई जानकारियों से भी अवगत होने का अवसर मिला। इन्हीं जानकारियों के आधार पर अब यह कहा जा सकता है कि एडीएएस से लैस हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन की कीमतों की आधिकारिक घोषणा भारत में मार्च 2023 तक की जाएगी।

सफारी और हैरियर रेड डार्क संस्करण टाटा की उत्पाद श्रृंखला में ब्रांड की नई 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम की शुरुआत को अंजाम देंगे। साथ ही ऑफर के साथ नया सात इंच का इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मेमोरी फंक्शन के साथ ही इसमें खास फीचर्स में सिक्स-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और 360 डिग्री कैमरा होगा।

स्पेश्ल फीचर से लैस है टाटा हैरियर

नियमित संस्करणों की तुलना में, नए टाटा हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन में ब्लैक-आउट ग्रिल और लाल रंग के ब्रेक कैलीपर्स पर एक लाल इंसर्ट होगा इसी कांसेप्ट के साथ डार्क एडिशन थीम को आगे बढ़ाया जाएगा। अंदर, मॉडल को सीट अपहोल्स्ट्री, फ्रंट आर्मरेस्ट और डोर ग्रैब हैंडल के लिए लाल रंग की फिनिश मिलेगी। इनमें एक बेहतरीन रूफ लाइनर भी होगा। सफारी और हैरियर डार्क एडिशन को पॉवर देने वाला 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन होगा जो 168bhp और 350Nm का टार्क विकसित करेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल और स्वचालित इकाइयां शामिल होंगी।

क्या हैं सेफ्टी फीचर्स ऑफर

ये मॉडल्स मौजूदा डार्क एडिशन से ज्यादा स्पोर्टियर हैं। इन एसयूवी में अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) इन्हें और खास बनाता है। इसमें कई सेफ्टी फीचर्स ऑफर किए गए हैं, जैसे- ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम, लेन चेंज अलर्ट, कोलिशन मिटिगेशन सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, डोर ओपन अलर्ट, ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम, हाई बीम असिस्ट और फ्रंट कोलिशन वार्निंग।

नई टाटा हैरियर और सफारी डार्क एडिशन इंजन

टाटा हैरियर और सफारी के 2023 डार्क एडिशन में वही 2.0L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा है, जो कि 168 bhp (170PS) की पीक पावर और 350Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ हैं।

क्या होगा इनका प्राइज

अभी इनकी कीमत स्पष्ट तौर पर क्या होगी कहा नहीं जा सकता ? फिलहाल, टाटा हैरियर एसयूवी मॉडल 14.80 लाख रुपये से लेकर 22.35 लाख रुपये तक की रेंज में आ रही है। वहीं, टाटा सफारी की कीमत 15.45 लाख रुपये से लेकर 23.76 लाख रुपये तक है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

टाटा मोटर्स हैरियर इलेक्ट्रिक वर्जन भी

ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स ने हैरियर एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी शोकेस किया है। एक कॉन्फ्रेंस के दौरान टाटा मोटर्स कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि टाटा हैरियर ईवी का प्रोडक्शन-रेडी वर्जन बिक्री के लिए साल 2025 में ग्लोबली उपलब्ध होगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story