TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

TATA SUV Car: BNCAP टेस्ट पर पूरी तरह खरी उतरती हैं टाटा की आगामी दो SUVs, साबित हुईं सबसे सुरक्षित कार

TATA SUV Car: टाटा हैरियर और सफारी को BNCAP टेस्ट के दौरान वयस्कों की सुरक्षा में 32 में से 30.08 अंक और बच्चों की सुरक्षा में 49 में से 44.54 अंक मिले हैं। इससे पहले भी इन दोनों SUVs को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में भी 5-स्टार रेटिंग हासिल हो चुकी है।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Dec 2023 10:13 AM GMT
Tata Harrier and Tata Safari completely pass the BNCAP test and are proven to be the safest cars, these safety features are available
X

टाटा हैरियर और टाटा सफारी BNCAP टेस्ट पर पूरी तरह खरी उतरती हैं साबित हुईं सबसे सुरक्षित कार, मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर: Photo- Social Media

TATA SUV Car: भारतीय ऑटो मार्केट की सबसे ऊंची ब्रांड टाटा मोटर्स अपने वाहनों को तेज़ी से अपग्रेड करने का काम कर रही है। खासतौर से सुरक्षा फीचर्स को ज्यादा से ज्यादा अपने वाहनों में शामिल कर एक सुरक्षित कार बनाने के दावे पर अमल कर रही है। यही वजह है कि टाटा मोटर्स की दो सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली गाड़ियां सफारी और हैरियर फेसलिफ्ट SUV वर्तमान समय में ऑटिमार्केट की सबसे सुरक्षित कार बन चुकी हैं।

आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से....

टाटा हैरियर और सफारी को मिला बेहद सुरक्षित एसयूवी का खिताब

असल में हाल ही में भारत न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (BNCAP) क्रैश टेस्ट में शामिल हुईं सफारी और हैरियर फेसलिफ्ट SUV को 5-स्टार रेटिंग हासिल करने वाली पहली गाड़ियां बनने का खिताब हुआ है। टाटा हैरियर और सफारी को BNCAP टेस्ट के दौरान वयस्कों की सुरक्षा में 32 में से 30.08 अंक और बच्चों की सुरक्षा में 49 में से 44.54 अंक मिले हैं। इससे पहले भी इन दोनों SUVs को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में भी 5-स्टार रेटिंग हासिल हो चुकी है।

फेसलिफ्टेड सफारी और हैरियर सेफ्टी फीचर

फेसलिफ्टेड सफारी और हैरियर के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इन दोनों ही SUVs में कम्पनी ने एक जैसी खूबियों से लैस सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। जिसके अंतर्गत ADAS सुविधाओं में ऑटामैटिक ब्रेकिंग, क्रूज कंट्रोल, लेन असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, डोर ओपन अलर्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, हाई बीम असिस्ट जैसे बेहद अत्याधुनिक फीचर्स शामिल हैं। वहीं इन गाड़ियों के टॉप-स्पेक वेरिएंट में 7 एयरबैग मिलते हैं, जबकि सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग मानक के तौर पर शामिल किए गए हैं। इसी के साथ इन दोनों SUVs में अन्य सेफ्टी फीचर्स के के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 3-पॉइंट सीटबेल्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और रिट्रेक्टर, प्रीटेंशनर, लोड लिमिटर और एंकर प्रीटेंशनर के साथ सीटबेल्ट जैसे बेहद जरूरी सुरक्षा फीचर्स भी मौजूद हैं।

Photo- Social Media

न्यू टाटा हैरियर और सफारी पावर इंजन और लुक

टाटा हैरियर और सफारी में शामिल पावर इंजन की बात करें तो इन दोनों SUVs को मौजूदा मॉडल के समान ही 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन से लैस किया गया है। यही वजह है कि इनकी माइलेज क्षमता में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। लुक की बात करें तो इनमें वेलकम और गुडबॉय फंक्शन के साथ बेहद आकर्षक लंबी DRLs लाइट बार, पीछे की तरफ स्ट्रेच्ड लाइट बार और खूबसूरत अलॉय व्हील मिलते हैं। टाटा ने हैरियर और सफारी को नई ग्रिल, हेडलाइट और फॉग लाइट के लिए खास तरह से डिजाइन की गई अपडेटेड केसिंग के साथ पेश किया है।

न्यू टाटा हैरियर और सफारी कीमत

न्यू टाटा हैरियर और सफारी की कीमत की बात करें तो बेहद लोकप्रिय नई सफारी कार की शुरुआती कीमत ₹16.19 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं टाटा के दूसरे मोस्ट पॉपुलर मॉडल हैरियर फेसलिफ्ट की कीमत की बात करें तो इस एसयूवी की कीमत ₹15.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story