×

Tata Motors: टाटा की Nexon, Harrier और Safari रेड डार्क एडिशन मॉडल्स के साथ हुई लॉन्च, जानें क्या है इसके फीचर्स

Tata Motors: पिछले काफी समय से टाटा कंपनी का अपना नया सेगमेंट रेड डार्क एडिशन खासा चर्चा में रहा, इसके मार्केट में लॉन्च होने की अब तक सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रहीं थी। जिन पर अब विराम लग चुका है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 Feb 2023 11:03 AM GMT
Tata Motors
X

File photo of Tata Nexon, Harrier and Safari (Pic: Social Media) 

Tata Motors: टाटा कंपनी की गाड़ियों का ऑटोमोबिल मार्केट में हमेशा ही अपना अलग दबदबा रहा है। टाटा की गाड़ियां अपनी सॉलिड बॉडी, सुविधाओं एवम एक शानदार सवारी के लिए अपने देश में बेहद पसंद की जाती रही हैं। पिछले काफी समय से टाटा कंपनी का अपना नया सेगमेंट रेड डार्क एडिशन खासा चर्चा में रहा, इसके मार्केट में लॉन्च होने की अब तक सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रहीं थी। जिन पर अब विराम लग चुका है। क्योंकि Tata Nexon, Tata Safari और Tata Harrier Red Dark Edition को ग्राहकों के लिए ऑटोमोबिल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस खास रेड डार्क एडिशन मॉडल्स की क्या खासियत है, इस वेरिएंट्स से जुड़ी सारी जानकारी जानते हैं।

सिर्फ 50 हजार देकर होगी बुकिंग

टाटा मोटर्स द्वारा पेश किए गए अपने नए रेड डार्क एडिशन के इन सभी मॉडल्स की बुकिंग अपने लॉन्च के साथ ही शुरू हो चुकी है और इस एडिशन के किसी भी मॉडल को लेने के लिए बुकिंग के लिए आपको नजदीकी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाना होगा जहां मात्र ₹50 हजार एडवांस अमाउंट देकर इनमें से किसी भी एसयूवी कार को अपने नाम से बुक करा सकते हैं। साथ ही बैंकों द्वारा सुविधाजनक ईएमआई देकर आप इस गाड़ी की पूरी कीमत देकर बड़ी ही आसानी से इस गाड़ी को अपना बना सकते हैं।

Tata Nexon Red Dark Edition की क्या होगी कीमत ?

टाटा नेक्सन के इस नए रेड डार्क एडिशन की कीमत 12 लाख 35 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है जो 13 लाख 70 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Tata Harrier Red Dark Edition की क्या होगी कीमत

टाटा हैरियर का अगर आप रेड डार्क एडिशन मॉडल खरीदते हैं तो इसके लिए आप लोगों को 21 लाख 77 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत अदा करनी होगी।

Tata Safari Red Dark Edition की क्या होगी कीमत

लंबी दूरी तय करने के लिए जाने जानी वाली टाटा सफारी गाड़ी के रेड डार्क एडिशन मॉडल की तो इस वेरिएंट को खरीदने के लिए आप लोगों को 22 लाख 61 हजार रुपये (सफारी 7एस) और सफारी 6एस मॉडल के लिए 22 लाख 71 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) का लागत मूल्य आपको देना पड़ेगा।

क्या मिलेंगे इन तीनों ही सेगमेंट में लेटेस्ट फीचर्स

टाटा नेक्सन, टाटा हैरियर और टाटा सफारी जैसी एसयूवी कार में उतारे गए रेड डार्क एडिशन स्पेशल मॉडल्स में टाटा गाड़ियों के फैंस को कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे अब इन गाड़ियों में आपको और भी ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए एक बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम और ड्राइव को सेफ और कंफर्टेबल बनाने के लिए एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसी सुविधा मिलेगी।

रेड डार्क एडिशन मॉडल्स में आपको Oberon ब्लैक शेड के साथ Carnelian रेड इंटीरियर थीम देखने को मिलेगी। हैरियर और सफारी में अब आपको 10.25 इंच का बड़ा इंफोटेंमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल टीएफटी कल्सटर, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और ADAS जैसे फीचर्स मिलेंगे। अब इन तीनों ही गाड़ियों के साथ 3 साल/1 लाख किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी दी जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story