×

Tata Harrier And Safari: टाटा मोटर्स की अपकमिंग हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही होंगे लॉन्च, बुकिंग शुरू

Tata Harrier And Safari: भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने टाटा हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान करने के साथ ही इसकी बुकिंग लाइन भी ग्राहकों के लिए खोल दी हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Oct 2023 4:40 AM GMT
Tata Harrier And Safari:
X

Tata Harrier And Safari (Social Media)

Tata Harrier And Safari: टाटा मोटर्स तेज़ी से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार की दिशा में काम कर रही है। वहीं कंपनी पहले से मौजूद पेट्रोल और डीजल इंजन वाहनों को अब अपडेट देने के साथ उन्हें रिलॉन्च भी कर रही है। इसी कड़ी में टाटा कंपनी ने अपने दो बेहद पॉपुलर अपकमिंग हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इन दोनों एसयूवी को इनके डिजाइन, फीचर्स और इंटीरियर में बड़े अपग्रेड्स देने के बाद बिक्री के लिए उतारा है। आइए जानते हैं इस खबर से जुड़े डिटेल्स

टाटा हैरियर और सफारी बुकिंग

भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने टाटा हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान करने के साथ ही इसकी बुकिंग लाइन भी ग्राहकों के लिए खोल दी हैं। दोनों एसयूवी की डिलीवरी इसी महीने से शुरू होने की उम्मीद है। एसयूवी को खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर इन गाड़ियों की बुकिंग करवा सकते हैं। साथ ही इन दोनों एसयूवी की बुकिंग के लिए कंपनी ने 25,000 रुपये की राशि टोकन अमाउंट के तौर पर फिक्स की है।

टाटा हैरियर और सफारी: इंजन पॉवर

हैरियर और सफारी के अपडेटेड मॉडल में उपलब्ध इंजन पावर की बात करें तो दोनों एसयूवी में तीन ड्राइव मोड - इको, सिटी और स्पोर्ट और तीन ट्रैक्शन कंट्रोल कमांड - नॉर्मल, रफ और वेट शामिल किया गया है। इसी के साथ इन दोनों ही एसयूवी में इंजन 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को या तो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है। इन्हें 2-लीटर डीजल से संचालित किया जाता है।

टाटा हैरियर और सफारी: सेफ्टी फीचर्स

टाटा मोटर्स हैरियर और सफारी में शामिल सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो दोनों एसयूवी एक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस पैक के साथ आएंगी जिसमें स्टॉप एंड गो फंक्शन के साथ एडॉप्टिव क्रूज नियंत्रण, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग - पैदल यात्री और साइकिल, फ्रंट कॉलिशन अलर्ट, पीछे की टक्कर की चेतावनी, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, डोर ओपन अलर्ट, लेन प्रस्थान चेतावनी, आदि जैसे 11 फंक्शन शामिल हैं। इसी के साथ इन दोनों ही एसयूवी में स्टैंडर्ड फीचर के रूप में छह एयरबैग के साथ इसका टॉप एडिशन सातवें एयरबैग के साथ आएगा जो चालक के घुटने को सुरक्षित रखने का काम करता है।

टाटा हैरियर और सफारी: एक्सटीरियर

टाटा हैरियर और सफारी में उनके एक्सटीरियर डिजाइन और फीचर्स की खूबियों की बात करें तो हैरियर और सफारी में अब 19-इंच के अलॉय व्हील और दोनों हेडलाइट्स और टेल लैंप्स पर वेलकम और गुडबाय फीचर शामिल होंगे। हैरियर और सफारी में अब कनेक्टेड रियर एलईडी लाइट्स भी मिलती हैं। वर्टिकल स्टैक्ड स्प्लिट हेडलाइट्स को नई फैली हुई फ्रंट ग्रिल के नीचे और एग्रेसिव रूप से डिज़ाइन किए गए फ्रंट बम्पर के ऊपर रखा गया है। दोनों एसयूवी में आकर्षक दिखने वाले कनेक्टेड एलईडी डीआरएल हैं जो फ्रंट ग्रिल और बोनट के बीच चलते हैं। हैरियर में ऑल-ब्लैक स्किड प्लेट्स हैं जबकि सफारी सिल्वर रंग के साथ आती है। दोनों एसयूवी में अब 19-इंच के अलॉय व्हील और दोनों हेडलाइट्स और टेल लैंप्स पर वेलकम और गुडबाय फीचर होंगे।

टाटा हैरियर और सफारी: फीचर्स

हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो दिनों ही प्रथम पंक्ति के फीचर्स से भरपूर हैं। 5-सीटर हैरियर में 10-स्पीकर जेबीएल म्यूजिक सिस्टम, दूसरी पंक्ति के लिए हेडरेस्ट, सेंटर कंसोल पर एक टच पैनल, रियर डोर सनशेड और 45W फास्ट यूएसबी चार्जर मिलता है। वहीं टाटा सफारी की खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में हवादार दूसरी पंक्ति के साथ 10-स्पीकर जेबीएल म्यूजिक सिस्टम, दूसरी पंक्ति के लिए हेडरेस्ट, सेंटर कंसोल पर एक टच पैनल, रियर डोर सनशेड और 45W फास्ट यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स हैरियर के समान फीचर्स बरकरार हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story