×

Tata Nexon Dark Edition: आ रही टाटा मोटर्स नेक्सन डार्क एडिशन, मिलेंगे कई बड़े अपडेट्स

Tata Nexon Dark Edition: आइए जानते हैं टाटा नेक्सन डार्क एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 21 Feb 2024 1:33 PM GMT
Tata Nexon Dark Edition
X

Tata Nexon Dark Edition

Tata Nexon Dark Edition: टाटा मोटर्स की नेक्सन एसयूवी अपनी खूबियों के चलते मार्केट में खासा लोकप्रियता हासिल कर चुकी है। ग्राहकों द्वारा की जा रही लगातार डिमांड को देखकर कम्पनी अपनी इस एसयूवी को समय-समय पर अपडेट्स देती रहती है। इसी क्रम में मिली जानकारियों के आधार पर कम्पनी अपनी नेक्सन SUV का डार्क एडिशन लॉन्च करने जा रही है। टाटा मोटर्स ने नेक्सन के लेटेस्ट डार्क एडिशन के कुल 8 पेट्रोल और 6 डीजल सेगमेंट्स को क्रिएटिव ट्रिम में पेश कर सकती है। जबकि ये एडिशन स्मार्ट और प्योर ट्रिम में उपलब्ध नहीं होगा। हाल ही में टाटा मोटर्स ने दिल्ली में संपन्न हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में नेक्सन डार्क एडिशन को प्रदर्शित कर इसके लुक और डिजाइन का खुलासा किया था।

नेक्सन डार्क एडिशन अपडेटेड फीचर्स

टाटा मोटर्स की अपकमिंग नेक्सन के डार्क एडिशन में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी को मिला ऑल-ब्लैक थीम अपडेट के साथ ही इसके केबिन में ब्लैक रूफ लाइनर, एक ब्लैक डैशबोर्ड, ब्लैक डोर पैनल और एक ब्लैक स्टीयरिंग व्हील जैसे अपडेटेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही इस एसयूवी को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें सफेद या लाल हाइलाइट स्टिच टच दिया गया है।

एक्सटर्नल फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में बहार की तरफ स्पार्कलिंग एटलस ब्लैक शेड मिलेगा। इसके अलावा, गन मेटल ग्रे में बेहद खास और आकर्षक 5-स्पोक अलॉय व्हील देखने को मिलेगा। ठीक इसी प्रकार ग्रे शेड वाली रूफ रेल्स को भी शामिल किया गया है।

लेटेस्ट कार के फ्रंट फेंडर और रियर टेलगेट दोनों पर डार्क एडिशन बैज को प्लेस किया गया है। जो कि इस एसयूवी को बेहद आकर्षक लुक प्रदान करता है।

नेक्सन डार्क एडिशन अपडेटेड पावरट्रेन विकल्प

नेक्सन डार्क एडिशन में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में शामिल पॉवर ट्रेन मौजूदा मॉडल के समान ही होगा उसमे कोई बदलाव किए जाने के फिलहाल कोई संकेत नहीं मिले हैं। इनमें से एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 113bhp प्रति 260Nm क्षमता से लैस और दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन 113bhp प्रति 260Nm क्षमता से लैस विकल्प उपलब्ध मिलेगा। इसी के साथ

ट्रांसमिशन के लिए इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल, AMT गियरबॉक्स और 7-स्पीड DCT यूनिट का विकल्प को शामिल किया जा सकता है।

नेक्सन डार्क एडिशन कीमत

टाटा नेक्सन के अपकमिंग मॉडल डार्क एडिशन वेरिएंट्स की कीमत की बात करें तो मानक मॉडल के वेरिएंट की तुलना में 20,000-30,000 रुपये ज्यादा होगी। नेक्सन की कीमत 8.15 लाख रुपये से शुरू होकर 15.60 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो सकती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story