×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

सिंगल चार्ज में 465 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम Tata Nexon EV Facelift की डिलीवरी हुई शुरू, यहां देखें फुल डिटेल

Tata Nexon EV Facelift: दिग्गज वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने पिछले महीने 14 सितंबर को अपने सबसे ज्यादा बिक्री किया जाने वाला मॉडल टाटा नेक्सन के इलेक्ट्रिक वर्जन को भारत में नेक्सन इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट सेगमेन्ट में पेश कर चुकी है लेकिन इसके ग्राहकों को बुकिंग के बाद अभी ये इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी हैन्डओवर नहीं की गई थी।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Oct 2023 5:30 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2023 5:42 AM GMT)
Tata Nexon EV Facelift
X

टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट: Photo- Social Media

Tata Nexon EV Facelift News: भारतीय आटो मार्केट में टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार में सभी वाहन निर्माता कंपनियों को पिछाड़ कर काफी आगे निगल चुकी है। एक के बाद एक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने वाहनो को बिना थमें पेश करती जा रही है। इसी कड़ी में इस दिग्गज वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने पिछले महीने 14 सितंबर को अपने सबसे ज्यादा बिक्री किया जाने वाला मॉडल टाटा नेक्सन के इलेक्ट्रिक वर्जन को भारत में नेक्सन इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट सेगमेन्ट में पेश कर चुकी है लेकिन इसके ग्राहकों को बुकिंग के बाद अभी ये इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी हैन्डओवर नहीं की गई थी। लेकिन नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी बुक करा चुके ग्राहकों के लिए बेहद खुशी की खबर है। टाटा कंपनी ने ग्राहकों को इस मॉडल की डिलीवरी शुरू करने की पुष्टी की है। अब इस गाड़ी की चाबी जल्द ही ग्राहकों के हाथों में सौंप दी जाएंगी।

नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी के कई रंगों के विकल्प के साथ ये वेरियंट हैं मौजूद

कंपनी ने टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी को कई वेरियंट और रंगों में कई विकल्पों के साथ पेश किया है। जिनमें खासतौर से फेसलिफ्टेड इलेक्ट्रिक एसयूवी क्रिएटिव़ +, फियरलेस, फियर लेस़़+, फियरलेस़़+s , एम्पावर्ड और एम्पावर्ड़ वेरिएंट के साथ आटो मार्केट में उपलब्ध है। वहीं इसके रंगों के विकल्पों की बात करें तो ये एसयूवी कुल सात रंगों के विकल्पों में फियरलेस पर्पल, क्रिएटिव ओशन, डेटोना ग्रे, इंटेन्सी-टील, प्रिस्टिन व्हाइट, फ्लेम रेड और एम्पावर्ड ऑक्साइड जैसें आकर्षक रंगों में मौजूद है।

फेसलिफ्टेड टाटा नेक्सन अपडेटेड डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट केबिन में 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड पैडल शिफ्टर, 360-डिग्री कैमरा, वॉयस कमांड फंक्शन और सनरूफ जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। इसका लुक कर्व एसयूवी जैसा दिखता है। इसमें नए बंपर और मस्कुलर हुड के साथ क्लोज्ड ग्रिल दी गई है।गाड़ी के बोनट पर डीआरएलएस के साथ नई एलईडी हेडलाइट्स और नया लोगो, नए अलॉय व्हील और पीछे की तरफ एक्स-पैटर्न वाले एलईडी टेललैंप मिलते हैं।

फेसलिफ्टेड टाटा नेक्सन अपडेटेड पावरट्रेन

फेसलिफ्टेड टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक में इंजन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में अपडेटेड पावरट्रेन दिया गया है। इसमें 40.केडब्लूएच क्षमता की बैटरी के साथ शानदार परर्फामर कार बनाने के लिए इसमें सेकेण्ड जनरेशन की इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया गया है।


फेसलिफ्टेड टाटा नेक्सन रेंज

फेसलिफ्टेड टाटा नेक्सन के रेंज की बात करें तो यह कार 8.9 सेकेंड में करीब 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रतिघंटा होगी। मात्र सिंगल चार्ज पर यह एस यूवी गाड़ी 465 किलोमीटर की माइलेज तय करने की क्षमता रखती है।

फेसलिफ्टेड टाटा नेक्सन कीमत

कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार को शुरुआती 14.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। इसमें व्हीकल-टू-व्हीकल और व्हीकल-टू-लोड चार्जिंग पॉइंट्स दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story