Tata Nexon New Cars: टाटा मोटर्स भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पेश कर रही नेक्सन का iCNG और EV डार्क वेरिएंट,

Tata Nexon New Cars: टाटा के लेटेस्ट एसयूवी मॉडल नेक्सन CNG कॉन्सेप्ट के डिजाइन और स्टाइल की बात करें तो ये एसयूवी टाटा की अन्य सीएनजी कारों की तरह ही इस सीएनजी मोड में भी डायरेक्ट स्टार्ट के लिए सिंगल ईसीयू फीचर को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Feb 2024 8:11 AM GMT
Tata Nexon EV Max Dark Edition
X

Tata Nexon EV Max Dark Edition 

Tata Nexon New Cars: टाटा मोटर्स पर्यावरण अनुकूल वाहनों के निर्माण की दिशा में तेज़ी से कदम बढ़ा रही है। इस दिशा में अपने इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों की संख्या में तेजी से विस्तार कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर नेक्सन के दो नये वेरिएंट पेश करने वाली है। जिसका प्रदर्शन 1 से 3 फरवरी, 2024 तक दिल्ली में भारत मोबिलिटी एक्सपो में करने जा रही है। एक्सपो में प्रदर्शित किए जाने वाले टाटा नेक्सन के बेहद लोकप्रिय दो नये वेरिएंट जिसमें नेक्सन iCNG और नेक्सन ईवी डार्क एडिशन का नाम शामिल हैं। टाटा के इन अपकमिंग ट्रिम्स के साथ नेक्सन अब एक विस्तृत रेंज के साथ भारतीय बाजार में पर्यावरण अनुकूल वाहनों की निर्माता कंपनी के तौर पर अपनी मजबूत पकड़ बना चुकी है। Nexon की लोकप्रियता की बात करें तो हाल ही में जारी हुए बिक्री रिकॉर्ड के अनुसार इस एसयूवी ने दोबारा से सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का खिताब हासिल किया है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से-

नेक्सन CNG कॉन्सेप्ट का क्या होगा डिजाइन और स्टाइल (Tata Nexon CNG Design)

टाटा के लेटेस्ट एसयूवी मॉडल नेक्सन CNG कॉन्सेप्ट के डिजाइन और स्टाइल की बात करें तो ये एसयूवी टाटा की अन्य सीएनजी कारों की तरह ही इस सीएनजी मोड में भी डायरेक्ट स्टार्ट के लिए सिंगल ईसीयू फीचर को शामिल किया गया है।

टाटा अपने Nexon iCNG को एक कॉन्सेप्ट के रूप में पेश करेगी। पॉवरट्रोन की खूबियों की बात करें तो इसमें टर्बो पेट्रोल पावरट्रेन के साथ-साथ ट्विन सिलेंडर CNG टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। टाटा इस CNG टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अपने दूसरे मॉडलों में भी कर सकती है। Nexon पहली टर्बो पेट्रोल सीएनजी कार है, जिसमें दो टैंक हैं। साथ ही बूट स्पेस में समान रखने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध होगी।

टाटा की ये एसयूवी ICE-पावर्ड वर्जन से काफी ज्यादा सिमिलर है। जिसे 2023 में मिड-लाइफ अपडेट मिला है।

Nexon EV डार्क एडिशन फीचर्स (Tata Nexon EV Max Dark Edition Features)

1 से 3 फरवरी, 2024 तक दिल्ली में आयोजित होने जा रहे भारत मोबिलिटी एक्सपो में टाटा की पेश होने वाली दूसरी नई कार Nexon EV डार्क एडिशन होगी।

इस एसयूवी की इंटीरियर की बात करें तो आल-ब्लैक लेदरेट सीट्स और डार्क लोगो के साथ मार्केट में पेश की जाएगी। नेक्सन ईवी डार्क वेरिएंट में शामिल बैटरी पैक की बात करें तो ये एसयूवी लॉन्ग रेंज बैटरी वेरिएंट के साथ 40.5 kWh बैटरी पैक से लैस होगी। डार्क एडिशन नेक्सन ईवी में 16 इंच ब्लैक अलॉय के साथ चारकोल ब्लैक एक्सटीरियर और इसके बम्पर पर पियानो ब्लैक कलर स्कीम देखने को मिलती है। इस एसयूवी में वेलकम और गुडबाय सीक्वेंस जैसे फीचर्स के साथ एलईडी लाइट बार और स्टैंडर्ड नेक्सन ईवी के साथ आने वाले अन्य सभी फीचर्स को शामिल किया गया है।

नई नेक्सन इलेक्ट्रिक कार भारतीय ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित की जाने वाली मोस्ट पॉपुलर कार में शुमार है। अब टाटा कम्पनी ने इस एसयूवी के लेटेस्ट वर्जन में डार्क एडिशन को भी शामिल किया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story