TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Tata Nexon: 16,000 रुपये सस्ता टाटा नेक्सन का अब नया स्मार्ट (O) वेरिएंट लॉन्च,नए ट्रिम की कीमत होगी इतनी

Tata Nexon: इस मॉडल में शामिल स्मार्ट ट्रिम की जगह कंपनी ने अब नया स्मार्ट (O) वेरिएंट को इसके साथ जोड़ा है

Jyotsna Singh
Published on: 15 May 2024 6:43 AM GMT
Tata Nexon ( Social Media Photo)
X

Tata Nexon ( Social Media Photo)

Tata Nexon: दिग्गज वाहन निर्माता टाटामोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नेक्सन SUV का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। टाटा नेक्सन एसयूवी अलग-अलग सुविधाओं के साथ 4 ट्रिम्स- स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और फियरलेस ट्रिम के साथ मार्केट में बिक्री की जाती है। इस मॉडल में शामिल स्मार्ट ट्रिम की जगह कंपनी ने अब नया स्मार्ट (O) वेरिएंट को इसके साथ जोड़ा है। जो पूर्व में शामिल वेरिएंट की तुलना में 16,000 रुपये किफायती भी है। उसकी जगह पर कंपनी ने नेक्सन एसयूवी की ट्रिम में शामिल बेस स्मार्ट और फियरलेस ट्रिम में अब केवल 2 सब-ट्रिम्स- फियरलेस और फियरलेस+ S बिक्री के लिए वरदान उपलब्ध होंगे। स्मार्ट और फियरलेस S वेरिएंट को पूरी तरह से हटा दिया है। फियरलेस ट्रिम में अब सिर्फ दो सब-ट्रिम्स- फियरलेस और फियरलेस+ S बिक्री के लिए उतारे गए हैं। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

नेक्सन फियरलेस + एसफीचर्स

नेक्सन एसयूवी की रेंज में शामिल हुए लेटेस्ट वर्जन फियरलेस वेरिएंट में शामिल होने वाले फीचर्स की बात करें तो फियरलेस+ S इस में लेटेस्ट सनरूफ फीचर के साथ आता है। वहीं नेक्सन फियरलेस S और स्मार्ट वेरिएंट में सनरूफ का फीचर नहीं मिलता है।जबकि लेटेस्ट ट्रिम की डिजाइन और अन्य फीचर्स के मामले में दोनों ही ट्रिम में काफी समानता है। नेक्सन के दोनों ही ट्रिम में नया बंपर, नए अलॉय व्हील, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ स्प्लिट LED हेडलैंप जैसे फीचर मिलते हैं।जबकि नए ट्रिम के केबिन में डिजिटल कंसोल, नया डैशबोर्ड, नया 2-स्पोक मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी कई सुविधाओं को इसमें जोड़ा गया है।


नेक्सन फियरलेस पॉवर ट्रेन

नई टाटा नेक्सन फियरलेस एस+ ट्रिम में शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर टर्बो 113bhp/260Nm क्षमता से लैस इंजन और दूसरा 1.5-लीटर 113bhp/260Nm क्षमता से डीजल इंजन मिलता है। साथ इस गीयर बॉक्स में इको, सिटी और स्पोर्ट ड्राइव मोड जैसे विकल्प भी शामिल हैं।


नेक्सन फियरलेस एस+कीमत

भारतीय बाजार में बंद किए गए स्मार्ट वेरिएंट की कीमत 8.15 लाख रुपये है, जबकि नए स्मार्ट (O) वेरिएंट को 7.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर बिक्री के लिए उतारा गया है।नेक्सन फियरलेस S मॉडल की कीमत की बात करें तो इस कार को 13.1 लाख की कीमत पर बिक्री किया जाता था वहीं , वहीं हाल ही में शामिल हुए फियरलेस+ S ट्रिम की कीमत 13.6 लाख रुपये है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story