×

Tata Nexon: टाटा नेक्सन को मिलेगा कई बड़ी सुविधाओं से लैस एक नया वेरिएंट,कीमत होगी इतनी

Tata Nexon: टाटा मोटर्स अपने इस लोकप्रिय मॉडल को और ज्यादा फीचर से लैस करने के लिए साथ ही इसकी बिक्री को प्रमोट करने के लिए इसमें एक नया वेरिएंट शामिल करने जा रही है

Jyotsna Singh
Published on: 20 May 2024 11:13 AM GMT
Tata Nexon ( Social Media Photo)
X

Tata Nexon ( Social Media Photo) 

Tata Nexon: भारतीय बाजार में बेहद पॉपुलर एसयूवी कार टाट नेक्सन अपनी खूबियों के चलते बिक्री में शानदार सफलता हासिल करती है। टाटा मोटर्स अपने इस लोकप्रिय मॉडल को और ज्यादा फीचर से लैस करने के लिए साथ ही इसकी बिक्री को प्रमोट करने के लिए इसमें एक नया वेरिएंट शामिल करने जा रही है। टेस्टिंग के दौरान इस मॉडल से जुड़ी कई खूबियों का पता चला है। जिसके अनुसार लांच होने वाला नया वेरिएंट कहीं अपडेटेड फीचर्स के साथ मौजूदा समय के मोस्ट डिमांडिंग फीचर मे एक बड़े आकार की पैनोरमिक सनरूफ को शामिल किया जाएगा। इस वेरिएंट को कंपनी इस साल के अंत में दीपावली के आस पास पेश कर सकती है।

टाटा नेक्सन यू वेरिएंट डिजाइन

टाटा नेक्सन में शामिल होने जा रहे न्यू वेरिएंट की डिजाइन की बात करें तो इसका सबसे खास फीचर सनरूफ नई महिंद्रा XUV 3XO के समान होने की उम्मीद की जा रही है। असल में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुईं टाटा नेक्सन के नए वेरिएंट में महिंद्रा XUV 3XO के समान ही बड़ी सनरूफ को देखा गया है। इस नए वेरिएंट की डिजाइन एलिमेंट्स नेक्सन के मौजूदा लाइनअप के जैसे ही होंगे। नेक्सन के मौजूदा मॉडल के समान ही गाड़ी में समान हेडलाइट सेटअप, फॉग लैंप, LED DRLs और कनेक्टेड टेललाइट के साथ बिना किसी बदलाव के एक समान कट और क्रीज देखने को मिलेंगे।


टाटा नेक्सन न्यू वेरिएंट पावरट्रेन विकल्प

टाटा नेक्सन के नए वेरिएंट में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसे ड्यूल इंजन विकल्प के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में पेश किया जा सकता है। जिसमें 118bhp/170Nm क्षमता से लैस पहला 1.2-लीटर टर्बो इंजन विकल्प मौजूद होगा जबकि वहीं 113bhp/ 260Nm क्षमता के साथ दूसरा इंजन विकल्प 1.5-लीटर टर्बो इंजन मिलेगा।जबकि ट्रांसमिशन के लिए इस वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCA, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प को शामिल किया गया है।


बिक्री में गिरावट भी है एक वजह

पिछले दो महीने की टाटा मोटर्स की सेल्स रिपोर्ट के अनुसार टाटा नेक्सन की बिक्री में लगातार कमी आती जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार टाटा नेक्सन की पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मार्च में भी 4.81 फीसदी की गिरावट के साथ 14,058 नेक्सन एसयूवी कारों की बिक्री हुई है। वहीं इस वर्ष अप्रैल में भी घटकर 11,168 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि इसी महीने पिछले वर्ष की रिपोर्ट के अनुसार ये आंकड़ा15,002 यूनिट्स का था। यही वजह है कि टाटा मोटर्स ने एक नए वेरिएंट को सनरूफ फीचर के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। टाटा मोटर्स नेक्सन में एक बड़ी सनरूफ फीचर को शामिल कर इसकी बिक्री में इजाफा होने की उम्मीद कर रही है।


टाटा नेक्सन न्यू वेरिएंट कीमत

टाटा नेक्सन के अगामी न्यू वेरिएंट की कीमत को लेकर अभी कम्पनी द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इससे जुड़ी जानकारियों के आधार पर टॉप मॉडल्स में पैनोरमिक सनरूफ फीचर से लैस होकर पेश होने वाले वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत कारों 16 से 17 लाख रूपए के करीब हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story