TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Tata Punch: पहले से ज्यादा सेफ्टी से लैस होगी टाटा की लोकप्रिय कार टाटा पंच, 6 एयरबैग के साथ और कई शानदार फीचर्स

Tata Punch: टाटा मोटर्स जो कि पहले से ही सुरक्षित वाहनों की बिक्री किए जाने के लिए जानी जाती है। अब अपनी बेहद लोकप्रिय मॉडल टाटा पंच में पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षा फीचर्स को शामिल करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 16 Dec 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2023 4:00 AM GMT)
Tata Punch
X

Tata Punch  (photo: social media )

Tata Punch: देश में बढ़ते दुर्घटनाओं के आंकड़ों में कमी लाने के लिए अब ज्यादातर ऑटोमेकर कंपनियां अपने वाहनों को सेफ्टी फीचर्स से लैस कर रहीं हैं। इस कड़ी में टाटा मोटर्स जो कि पहले से ही सुरक्षित वाहनों की बिक्री किए जाने के लिए जानी जाती है। अब अपनी बेहद लोकप्रिय मॉडल टाटा पंच में पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षा फीचर्स को शामिल करने जा रही है। आइए अपडेटेड टाटा पंच से जुड़े डिटेल्स के बारे में जानते हैं विस्तार से....

टाटा पंच अब इन नए फीचर से होगी लैस

टाटा मोटर्स अपने लोकप्रिय मॉडल टाटा पंच को अब पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षा प्रदान करने के लिए इसमें लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें साइड और कर्टेन एयरबैग को शामिल करने की तैयारी कर रही है। इस बात की पुष्टि हाल ही में भारत NCAP की वेबसाइट पर क्रैश टेस्ट की गई कारों की कुछ तस्वीरों में पंच को भी शामिल देखा गया है। जारी तस्वीरों में टाटा पंच के साइड और कर्टेन एयरबैग को आइडेंटिफाई किया गया है। ये फीचर्स वर्तमान में मौजूद मॉडल में शामिल नहीं हैं। टाटा मोटर्स अपने पॉपुलर मॉडल को नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट करने के बाद 2024 की शुरुवात में ही बिक्री के लिए उतार सकती है।


टाटा पंच होगी सेफ्टी फीचर लोडेड कार

टाटा मोटर्स सड़क पर सबसे ज्यादा दौड़ने वाली अपनी टाटा पंच कार को बेहतरीन सेफ्टी फीचर् लोडेड कार के तौर पर पेश करने की तैयारी कर रही है। टाटा पंच ने 2021 में पहले से ही ग्लोबल NCAP से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त है। भारत NCAP से समान सुरक्षा स्कोर हासिल करने के लिए टाटा ने अपनी माइक्रो SUV में 6 एयरबैग लगाए हैं।

क्योंकि, घरेलू मूल्यांकन कार्यक्रम में 3-स्टार से बेहतर क्रैश टेस्ट रेटिंग प्राप्त करने के लिए यह जरूरी है। इस कार में EBD के साथ ABS, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर और रियरव्यू कैमरा जैसी सुविधाएं इस कार में पहले से ही मौजूद हैं वहीं पंच में अब मानक के रूप में 6 एयरबैग के साथ, बेस-स्पेक के सेफ्टी फीचर्स अपडेटेड फीचर्स के तौर पर शामिल मिलेंगे। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) की सुविधा मिलने की संभावना है।

अप डेटेड टाटा पंच एसयूवी कीमत

टाटा पंच के सेफ्टी फीचर से लोडेड होने के बाद इस कार की कीमत की बात करें इस बदलाव के साथ गाड़ी की शुरुआती कीमत मौजूदा 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक होने की संभावना है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी इस कार की कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story