Tata Punch EV: 1 लाख रुपये टोकनमनी पर मिल रही टाटा पंच ईवी, जानिए इसकी ईएमआई डिटेल और खूबियां

Tata Punch EV: इनमें सबसे सस्ता टाटा पंच वेरिएंट् प्योर जिसकी प्राइस 6.13 लाख है और सबसे महंगा टाटा पंच क्रिएटिव फ्लैगशिप एएमटी डीटी है जिसकी प्राइस 10.20 लाख है

Jyotsna Singh
Published on: 2 Aug 2024 4:52 PM GMT
Tata Punch EV:
X

Tata Punch EV:

Tata Punch EV: इस समय अगर आप एक बजट सेगमेंट में इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो 5 सीटर टाटा पंच ईवी आपके लिए हर लिहाज से एक बेहतर कार साबित हो सकती है। यही वजह है कि इस कार की मांग भी बहुत तेजी से बढ़ रही है। जिसके देखादेखी अब दूसरी ऑटोमेकर कंपनियां भी सबकॉम्पेक्ट एसयूवी कार सेगमेंट में अपने वाहनों को पेश कर रहीं हैं। टाटा पंच ईवी कई वेरिएंट्स और कई रंगों में उपलब्ध है। टाटा पंच ऑर्कस वाइट, डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्ट, एटॉमिक ऑरेंज, मिटिऑर ब्रॉन्ज़, टोर्नाडो ब्लू और ​कैलिप्सो रेड के सात रंग विकल्पों में उपलब्ध है। वहीं टाटा पंच चार वेरिएंट प्योर, एडवेंचर, अकंप्लिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध है। कैमो एडिशन इसके एडवेंचर और अकंप्लिश्ड वेरिएंट पर बेस्ड है।इनमें सबसे सस्ता टाटा पंच वेरिएंट् प्योर जिसकी प्राइस 6.13 लाख है और सबसे महंगा टाटा पंच क्रिएटिव फ्लैगशिप एएमटी डीटी है जिसकी प्राइस 10.20 लाख है।


टाटा पंच EV बैटरी पैक

लोकप्रिय कार टाटा पंच ईवी में पावर के लिए 25 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक को शामिल किया गया है। एसी चार्जर से इस बैटरी पैक को 3.6 घंटे में 10 से 100 प्रतिशत तक और डीसी फास्ट चार्जर से इसे 56 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। माइलेज के मामले में इसके फ्यूल एफिसिएंसी की बात करें तो पंच पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट्स की माइलेज 20.09 kmpl तक और पंच ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की माइलेज 18.8 kmpl तक है। पंच के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 26.99 km/kg तक है।टाटा मोटर्स का कहना है कि एक फुल चार्ज पर पंच ईवी 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकती है। साथ ही यह 140 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ़्तार से चल सकती है। कंपनी के अनुसार पंच ईवी को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने में 9.5 सेकंड का समय लगता है.टाटा पंच की EV की top speed 140 km प्रति घंटा है।


टाटा पंच ईवी कीमत

टाटा पंच ईवी के बेस मॉडल स्मार्ट वेरिएंट की कीमत दिल्ली में 10,98,999 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है, जिसकी ऑन रोड कीमत 11,54,168 रुपये हो जाती है.


टाटा पंच इलेक्ट्रिक फाइनेंस प्लान

Tata Punch भारत की सबसे सस्ती 5 स्टार रेटिंग वाली SUV है। इस कार को Global NCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसकी कीमत की बात करें तो ये बाजार में 6.13 लाख रुपये से लेकर 10.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच की कीमत में मिलती है। यदि आप टाटा पंच ईवी को कैश पेमेंट मोड से खरीदना चाहते हैं, तो एकमुश्त 11.58 लाख रुपये देने होंगें। लेकिन यदि ईएमआई पर लेना चाहते हैं तो केवल एक लाख रुपये का डाउन पेमेंट करके इस गाड़ी को फाइनेंस करा सकते हैं। सारे पेपर्स चेक के बाद बैंक से लोन मिलने की परमिशन मिलने बाद 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देकर इस कार को फाइनेंस प्लान के अंतर्गत लिया जा सकता है। जिसके बाद अगले 60 महीनों तक प्रति माह 22,294 रुपये की ईएमआई देनी होगी।अपने कॉम्पैक्ट आकार के कारण, टाटा पंच शहर में ड्राइविंग के लिए खासा लोकप्रिय है क्योंकि यह भीड़भाड़ और अति व्यस्त सड़कों पर आसानी से छोटे पार्किंग स्थानों में फिट हो जाती है साथ ही आसानी से घने ट्रैफ़िक से भी निकल आती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story