×

Tata Punch Facelift Car: अब पहले ज्यादा सुरक्षित साबित होगी, टाटा पंच फेसलिफ्ट मॉडल, कई खास खूबियों से लैस होगी ये कार

Tata Punch Facelift Car Safety Feature: टाटा पंच के फेसलिफ्ट वर्जन में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो मौजूदा टाटा पंच में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिलता है।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jan 2024 1:39 PM GMT
Tata Punch Facelift Car Safety Feature
X

Tata Punch Facelift Car Safety Feature

Tata Punch Facelift Car Safety Feature: भारतीय ऑटोमार्केट की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अब अपने वाहनों को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए प्रयासरत है। इस कड़ी में टाटा मोटर्स अपनी बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक SUV टाटा पंच का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। देश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए कंपनी की लो बजट सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली ये कार अब ADAS तकनीक से लैस होकर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि 25वें ऑटो एक्सपो में कम्पनी अपनी इस कार को लांच कर सकती है। साथ ही आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि अपनी अल्ट्रोज EV को 2025 में लॉन्च करेगी। आइए जानते हैं टाटा पंच EV से जुड़े डिटेल्स-

टाटा पंच फेसलिफ्ट लुक और डिजाइन

टाटा पंच फेसलिफ्ट मॉडल में इसके अपडेटेड लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें स्लिम LED हेडलाइट्स के साथ ही एक बंद ग्रिल, नए अलॉय व्हील, कनेक्टेड LED टेललाइट्स और सामने की तरफ कनेक्टेड LED DRLs जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इस अपडेट को देखते हुए ये गाड़ी हाल ही में लॉन्च हुई टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के एक्सटर्नल फीचर्स को साझा कर सकती है। इसमें पीछे की तरफ शार्क फिन एंटीना और किनारों पर बी-पिलर्स जैसे फीचर्स को अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें एक नया फ्रंट फेसिया देखने को मिलेगा। साथ ही इसमें नया बॉक्सी डिजाइन भी देखने को मिलेगा।

टाटा पंच फेसलिफ्ट पावरट्रेन

टाटा पंच के फेसलिफ्ट वर्जन में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो मौजूदा टाटा पंच में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिलता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। इसी के साथ इस कार के ईंधन विकल्पों में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट भी मिलती है, जो ट्विन-सिलेंडर तकनीक से लैस है।फिलहाल कंपनी अपने इस मॉडल के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इसे मौजूदा मॉडल की तरह की पेट्रोल और CNG इंजन के विकल्प में लाया जा सकता है।

फेसलिफ्ट टाटा पंच फीचर्स

आगामी पंच फेसलिफ्ट में शामिल खूबियों की बात करें तो इस EV में पहले से कहीं ज्यादा सुविधाजनक और आरामदायक 5-सीटर केबिन मिलने की उम्मीद है। इस गाड़ी में बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा को शामिल किया जा सकता है।

इस कार में टाटा ब्रांड के लोगो के साथ ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसी सुविधा के साथ फेसलिफ्ट पंच में ADAS तकनीक भी जोड़ी जा सकती है।

टाटा पंच फेसलिफ्ट की कीमत

की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत ₹6.5 लाख रुपये के करीब होने की संभावना है। हालांकि इस कार की मार्केट में उपलब्धता और साथ ही इसकी कीमतों को लेकर पुख्ता जानकारी इसके लॉन्च के समय ही दी जाएगी। इसके केबिन में हाल ही में लॉन्च हुई टाटा पंच EV के फीचर और डिजाइन की झलक मिल सकती है।अल्ट्रोज EV कॉन्सेप्ट को 2020 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को अपडेटेड एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ उतारा जाएगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story