×

Tata Safari EV Price: टाटा सफारी EV जल्द ही भारत में होगी लांच, टेस्टिंग के दौरान लीक हुए डिजाइन डिटेल्स

Tata Safari EV Price: टेस्टिंग के दौरान इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार के टेस्टिंग म्यूल की डिजाइन से जुड़ी खूबियों का खुलासा हुआ है, आइए जानते टाटा सफारी EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 26 April 2024 8:22 AM GMT
Tata Safari EV Price
X

Tata Safari EV Price

Tata Safari EV Price: टाटा मोटर्स अपने लाइनअप में इलेक्ट्रिक मॉडल्स की संख्या में तेजी से इजाफा करती जा रही है। जल्द ही ये कंपनी अपनी बेहद लोकप्रिय कार टाटा सफारी का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने जा रही है। हाल ही में इस इलेक्ट्रिक वर्जन को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार के टेस्टिंग म्यूल की डिजाइन से जुड़ी खूबियों का खुलासा हुआ है। साझा हुईं तस्वीरों में इस मॉडल की डिजाइन थोड़ा बहुत इसके मौजूदा मॉडल से अलग नजर आ रही है। वहीं कुछ मामलों में EV मॉडल अपने मौजूदा मॉडल की खूबियों को साझा करता हुआ देखा गया है।

टाटा सफारी EV डिजाइन डिटेल

लांच होने की तैयारी कर रही टाटा मोटर्स की EV सफारी कार की लीक हुईं डिज़ाइन डिटेल्स की बात करें तो सफारी का EV टेस्ट म्यूल में शामिल अलॉय व्हील का डिजाइन इसके मौजूदा टाटा सफारी से काफी कुछ फर्क नजर आया है। इस एसयूवी में पीछे का डिजाइन पारंपरिक सफारी SUV जैसा ही नजर आया है। इस मॉडल में कनेक्टेड LED टेललाइट्स को भी जोड़ा गया हैं। टाटा सफारी EV का डिजाइन के मामले में अपने ICE मॉडल पर बेस्ड होगी।

टाटा सफारी EV इंटीरियर फीचर्स

आगामी टाटा सफारी EV के इंटीरियर में शामिल होने वाले फीचर्स की बात करें तो अभी तक इसके इंटीरियर की खूबियों की पूरी तरह से जानकारियां सामने नहीं आई हैं। लेकिन अटकलों के आधार पर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि टाटा इलेक्ट्रिक एसयूवी में टाटा सफारी फेसलिफ्ट के समान एक शाइनी टाटा लोगो के साथ 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और भौतिक टॉगल स्विच के साथ टच-सेंसिटिव बटन से ऑपरेटेड क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम जैसे अत्याधुनिक सुविधाओं को शामिल किया जा सकता है।इसके अलावा टाटा सफारी EV कार में कनेक्टेड कार तकनीक और पैनोरमिक सनरूफ, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम, रियर सनशेड, वेंटीलेटेड सीट्स जैसी खूबियां भी देखने को मिलेंगी। इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि टाटा इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने मानक मॉडल को साझा करते हुए केबिन लेआउट के साथ पेश की जाएगी।

सफारी इलेक्ट्रिक पॉवर ट्रेन और सेफ्टी फीचर्स

सफारी इलेक्ट्रिक को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी धाकड़ प्रदर्शन करने में सक्षम पॉवर ट्रेन से लैस कर पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी द्वारा इसके पावरट्रेन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि ये कार 500 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। इसे टाटा के Acti.EV प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।सुरक्षा फीचर्स के मामले में इस कार में एक 360-डिग्री कैमरा और ADAS पैकेज की सुविधा के साथ कुल 7 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी सुविधाओं को शामिल किया जाएगा। इसे टाटा के Acti.EV प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जाएगा।

सफारी इलेक्ट्रिक कीमत

सफारी इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो इस बात की उम्मीद की जा रही है कि टाटा अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार को 32 लाख रुपये एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है। इसे 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है

Shalini singh

Shalini singh

Next Story