×

Tata Safari Facelift: टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बड़ी डिमांड, कम्पनी ने बढ़ाया वेटिंग पीरियड

Tata Safari Facelift: फेसलिफ्टेड सफारी में शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर, क्रायोटेक डीजल इंजन को कम्पनी ने शामिल किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 30 Jan 2024 8:09 AM GMT
Tata Safari Facelift Price and Features
X

Tata Safari Facelift Price and Features

Tata Safari Facelift: टाटा सफारी एसयूवी अपने भौकाली लुक और खूबियों के चलते ग्राहकों को आकर्षित करने में खासा सफल साबित हुई है। भारतीय ऑटोमार्केट में इस एसयूवी के लांच होने के बाद से ग्राहक धड़ाधड़ इसकी बुकिंग करवा रहें हैं। जिसके चलते इस एसयूवी की बुकिंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। हाल ही में कम्पनी ने इस एसयूवी में कई खास फीचर्स को शामिल कर इसे रिलॉन्च किया है। टाटा मोटर्स द्वारा पिछले साल अक्टूबर में पेश की गई इस एसयूवी की बढ़ती डिमांड की तुलना में इसकी आपूर्ति की रफ्तार कम होने से इसका वेटिंग पीरियड भी पिछले महीनों में काफी बढ़ गया है। यही वजह है कि ग्राहकों को अब सफारी फेसलिफ्ट मॉडल के लिए थोड़ा लम्बा इंतजार करना पड़ सकता है। यह वेटिंग पीरियड डीलरशिप, रंग विकल्प, वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग हो सकता है। यानी इस एसयूवी की यदि में बुकिंग कराने पर इसकी डिलीवरी 4 से 6 सप्ताह में मिल रही थी। वही अब बढ़कर 8 से 10 सप्ताह हो गई है। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से-

टाटा सफारी फेसलिफ्ट फीचर्स (Tata Safari Facelift Features)

टाटा सफारी फेसलिफ्ट में शामिल फीचर्स की बात करें तो नई टाटा सफारी के केबिन में ब्रांज कलर के वर्टिकल स्लैट्स के साथ नई ग्रिल, वेलकम फंक्शन के साथ बोनट पर फैली लंबी LED बार, फ्रंट बंपर नए LED हेडलैंप को शामिल करने के साथ इस कार के पीछे कनेक्टेड LED टेललैंप और गुडबाय जैसी अत्याधुनिक तकनीक के साथ टेलगेट की चौड़ाई में LED पट्‌टी को शामिल किया गया है।

टाटा सफारी फेसलिफ्टेड पावर इंजन (Tata Safari Facelift Engine)

फेसलिफ्टेड सफारी में शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर, क्रायोटेक डीजल इंजन को कम्पनी ने शामिल किया है। ये इंजन 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

पावरट्रेन को ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर के साथ जोड़ा गया है। इस गाड़ी की माइलेज क्षमता की बात करें तो टाटा सफारी फेसलिफ्ट मॉडल का मैनुअल वेरिएंट 16.30 प्रति किमी प्रति लीटर का माइलेज देने की क्षमता रखता है इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट 14.50 किमी प्रति लीटर माइलेज दे सकता है।

फेसलिफ्टेड सफारी की कीमत (Tata Safari Facelift Price in India)

फेसलिफ्टेड टाटा सफारी की कीमत की बात करें तो कम्पनी इस गाड़ी को भारतीय बाजार में ₹16.19 लाख एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए पेश करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story