×

Tata Harrier & Safari Price Hike: टाटा मोटर्स ने अपने 26 वेरिएंट को क्यों किया बंद, बढ़ाए अपने कुछ कारों के दाम

Tata Harrier & Safari Price Hike: अगर आप भी इस समय टाटा सफारी खरीदने का मन बना रहें है तो आपके लिए एक बुरी खबर है। हाल ही में सफारी और हैरियर के रेड डार्क एडिशन को लॉन्च करने के कुछ समय बाद ही इसकी कीमतों को बढ़ा दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 2 March 2023 1:24 AM GMT
Harrier & Safari
X

File Photo of Tata Harrier & Tata Safari (Pic: Social Media)

Tata Harrier & Safari Price Hike: मजबूत बॉडी और लंबी दूरी तय करने के लिए बेस्ट मानी जाने वाली टाटा मोटर्स की गाड़ियां हमेशा से ही लोगों की पहली पसंद रहीं हैं। खास कर दोस्तों के साथ लंबे टूर पर निकलना हो या पूरी फैमिली के साथ कहीं घूमने जाना हो तो सेवन सीटर टाटा सफारी से बेहतर कोई दूसरा ऑप्शन नहीं हो सकता। अगर आप भी इस समय टाटा सफारी खरीदने का मन बना रहें है तो आपके लिए एक बुरी खबर है। बताते चलें कि हाल ही में सफारी और हैरियर के रेड डार्क एडिशन को लॉन्च करने के कुछ समय बाद ही इसकी कीमतों को बढ़ा दिया है। इस साल कंपनी ने इन कारों के दाम को दूसरी बार बढ़ाया है।

कंपनी ने इसी के साथ अपनी इन दोनों कारों के कुछ वेरिएंट्स को अपनी लिस्ट से बाहर भी कर दिया है। इससे पहले भी कंपनी ने इन दोनों वेरिएंट की कीमतों में लगभग 25 हजार रुपये की वृद्धि की थी। हम इसके बारे में डिटेल में जानकारी देने जा रहे हैं।

बंद किए इन दोनों कारों के वेरिएंट

चलिए आपको बताते हैं कि टाटा मोटर्स ने अपने कुल कितने वेरिएंट्स को लिस्ट आउट किया है। अभी तक टाटा हैरियर एसयूवी के बाजार में कुल 30 वेरिएंट उपलब्ध थे, जबकि टाटा सफारी के बाजार में 36 वेरिएंट ऑन रोड थे। यानि इन दोनों कारों के अब तक कुल 66 वेरिएंट मौजूद थे लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों कारों के 66 वेरिएंट में से 26 वेरिएंट को लिस्ट से बाहर कर दिया है। कंपनी ने अपनी हैरियर लाइनअप में रेड डार्क एडिशन के 2 नए वेरिएंट को लिस्ट में जोड़ा है।यानी टाटा सफारी और हैरियर कार के टोटल 20 वेरिएंट बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। वहीं टाटा सफारी के 4 नए रेड डार्क वेरिएंट इस लाइनअप में जोड़े गए हैं। यानी इनकी संख्या बढ़कर कुल 26 हो चुकी है।

रेड डार्क एडिशन की कीमतों में क्यों हुआ इजाफा?

रेड डार्क एडिशन को हाल ही में कंपनी ने मार्केट में उतारा था लेकिन कुछ दिनों में ही उसकी कीमतों में इजाफा कर दिया गया। टाटा मोटर्स ने इस बार इन कारों की कीमतों को काफी ज्यादा बढ़ा दिया है। इसकी एक बड़ी वजह इनका अपडेटेड फीचर्स से लैस होना भी है। इन कारों की कीमतों में वृद्धि की सबसे बड़ी वजह इन कारों के कुछ वैरिएंट्स में नए फीचर्स जो की प्रायः विदेशी गाड़ियों जैसे टेस्ला जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस गाडियों में पाए जाते हैं जिनका प्रयोग टाटा सफारी की इन कारों को काफी कीमती बना देता है। जिसमें फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ADAS और बड़ी टचस्क्रीन जैसे फीचर्स को इस गाड़ी में जोड़ा गया है।

इस बार कंपनी ने हैरियर के दाम में 47,000 रुपये और सफारी के प्राइस में 66,000 रूपए तक बढ़ा दिया है। कीमतों में वृद्धि केवल टाटा सफारी के इन्हीं दोनों कारों में की गई है, बाकी सभी मॉडल्स के प्राइज में कोई भी बदलाव नहीं किए गए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story