×

Tata Sierra Electric Car: टाटा सिएरा अब नए इलेक्ट्रिक अवतार में होगी पेश, लैंड रोवर डिफेंडर से होगी प्रेरित

Tata Sierra Electric Car Price: क्रम में अपनी 1990 के दशक की लोकप्रिय टाटा सिएरा को भी टाटा कंपनी अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतारने जा रही है। इस पॉपुलर कार के इंजन में बदलाव के साथ ही कंपनी ने इसके लुक को भी काफी कुछ अपडेट दिए हैं।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 10 Dec 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2023 4:30 AM GMT)
Tata Sierra Electric Car Price
X

Tata Sierra Electric Car Price (photo: social media )

Tata Sierra Electric Car: पर्यावरण संरक्षण की दिशा में तेजी से अपने कदम बढ़ा रही टाटा मोटर्स अब तक सबसे ज्यादा संख्या में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर अपना जलवा कायम कर चुकी है। साथ ही अब अपने कई ऑफ लाइन हो चुके लोकप्रिय मॉडलों को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में रिलॉन्च कर रही। इसी क्रम में अपनी 1990 के दशक की लोकप्रिय टाटा सिएरा को भी टाटा कंपनी अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतारने जा रही है। इस पॉपुलर कार के इंजन में बदलाव के साथ ही कंपनी ने इसके लुक को भी काफी कुछ अपडेट दिए हैं। पहले ये गाड़ी 2-डाेर और राउंडेड बैक साइड विंडो के साथ पेश को गई थी वहीं अब इस कार में 5 डोर जैसी खूबी देखने को मिलेगी।

कम्पनी ने अपनी पॉपुलर कार को 2023 ऑटो एक्सपो में बदले हुए रंग ढंग के साथ इसके कांसेप्ट से पर्दा हटाया था। हाल ही इस कार के डिजाइन पेटेंट से पर्दा उठा है। जिसमें ये कार शानदार मस्कुलर लुक के साथ लैंड रोवर डिफेंडर से प्रेरित नजर आ रही है। आइए जानते हैं टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

सिएरा EV फीचर

टाटा मोटर्स की 90 के दशक में अपनी ऑफ रूट खूबियों के चलते जबरदस्त सफलता हासिल करने वाली टाटा सिएरा EV की खूबियों की बात करें तो हाल ही में इसके डिजाइन पेटेंट की जानकारी सामने आई है। जिसके अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार के साइड प्रोफाइल पर फ्लश डोर हैंडल, B-पिलर पर एक किंक के साथ C और D-पिलर में एक स्पेशियस और ऐयरी केबिन के लिए बड़ा ग्लास एरिया, नए डिजाइन के अलॉय व्हील,

साथ ही इसकी पूरी चौड़ाई में लगी LED स्ट्रिप के साथ लेटेस्ट कार में बंपर इंटीग्रेटेड हेडलाइट्स, मस्कुलर बोनट और फ्रंट में एक स्किड प्लेट जैसी खूबियों को शामिल कर इस कार के फ्रंट लुक को काफी ज्यादा अपडेट किया गया है।


सिएरा इलेक्ट्रिक एसयूवी पावर ट्रेन

सिएरा इलेक्ट्रिक एसयूवी के इंटीरियर फीचर की बात करें तो इस टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक में कम्पनी द्वारा 40.5kWh का बैटरी पैक शामिल किया जा सकता है, जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी। इस एसयूवी को प्रीमियम लुक देने के साथ इसमें इसी एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। सिएरा का उत्पादन कॉन्सेप्ट वर्जन से प्रेरित होगा।


सिएरा की कीमत

सिएरा इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत की बात करें तो 2025 में लॉन्च होने जा रही इस एसयूवी की खूबियों के आधार पर इसकी अनुमानित कीमत 25 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story