×

Tata Car Automatic Variants: टाटा टिगोर और टियागो CNG के ऑटोमैटिक वेरिएंट जल्द होंगें लांच, 21,000 रुपये में शुरू बुकिंग

Tata Tiago and Tigor CNG Automatic Variants: टाटा टियागो और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक वेरिएंट में शामिल फीचर्स की बात करें तो यह पहली कार होगी जब किसी CNG कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा को शामिल किया जा रहा है।

Jyotsna Singh
Published on: 26 Jan 2024 10:49 AM GMT
Tata Tiago and Tigor CNG Automatic Variants
X

Tata Tiago and Tigor CNG Automatic Variants

Tata Car Automatic Variants: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के हैचबैक सेगमेंट में टिगोर और टियागो लो बजट कारों ने लॉन्च होने के बाद खासी लोकप्रियता हासिल की है। इन दोनों ही मॉडल को लेकर ग्राहकों के उत्साह को देखते हुए अब कम्पनी CNG सेगमेंट के ऑटोमैटिक वेरिएंट को लांच करने की तैयारी कर रही है। साथ ही इस अगामी वाहन के लिए बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। यदि आप भी टाटा की इन हैचबैक कारों के सीएनजी AMT वेरिएंट को लेने का प्लान बना रहें हैं तो आप ₹ 21,000 रुपये की एक छोटी सी टोकन राशि देकर इन गाड़ियों की एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं। ताकि बिक्री के लिए ये मॉडल पेश होते ही आपको इसे लेने के लिए लंबा इंतजार न करना पड़े। साथ ही इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है कि कम्पनी अपने टिगोर CNG AMT को केवल दो वेरिएंट में पेश करेगी। वहीं टाटा टियागो CNG AMT को अलग-अलग खूबियों से लैस कुल तीन वेरिएंट में बिक्री के लिए उतारेगी। आइए जानते हैं टाटा टियोगा और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

टियागो और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक वेरिएंट फीचर्स (Tata Tiago and Tigor CNG Automatic Variants Features)

टाटा टियागो और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक वेरिएंट में शामिल फीचर्स की बात करें तो यह पहली कार होगी जब किसी CNG कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा को शामिल किया जा रहा है।

साथ ही 2 अलग-अलग इंजन कंट्रोल यूनिट के बजाय एक ही एडवांस ECU मिलता है। जो पेट्रोल और CNG दोनों मोड को कंट्रोल रखने की क्षमता से लैस है।टाटा ने इनमें सिंगल-सिलेंडर के बजाय ट्विन-सिलेंडर का इस्तेमाल किया है। बूट स्पेस की बात करें तो इन दोनों ही मॉडल में सामान रखने के लिए पहले की अपेक्षा कहीं अधिक स्पेस उपलब्ध होगा। इन मॉडल में मौजूद डिजाइन और अन्य फीचर दोनों गाड़ियों के मौजूदा iCNG मॉडल्स के समान ही साझा किए गए हैं।

टियोगा और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक वेरिएंट पॉवर इंजन (Tata Tiago and Tigor CNG Automatic Variants Power Engine)

टियोगा और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में शामिल इंजन पावर की बात करें तो टाटा टियागो और टिगोर CNG मॉडल में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है।

यह पावरट्रेन 85bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। CNG मोड में यह 72bhp की पावर और 95Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं ट्रांसमिशन की बात करें तो इसके लिए 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड AMT का विकल्प मौजूद मिलता है। टियागो में एक नया टॉरनेडो ब्लू शेड मिलेगा, जबकि टियागो NRG और टिगोर में अब क्रमशः ग्रासलैंड बेज और मेट्योर ब्रॉन्ज रंग का विकल्प उपलब्ध होगा।

टियोगा और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक विकल्प कीमत (Tata Tiago and Tigor CNG Automatic Variants Price)

टियोगा और टाटा टिगोर CNG ऑटोमैटिक विकल्प की कीमत की बात करें तो कम्पनी द्वारा इसकी कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अटकलों के अनुसार इन दोनों मॉडल की शुरुआती कीमत मौजूदा मॉडल ₹6.55 लाख रुपये और ₹7.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम से कहीं ज्यादा होने की उम्मीद है।

Admin 2

Admin 2

Next Story