×

Tata Tiago CNG AMT Car: बस इतने रूपये में बुक कराएं टियागो CNG AMT कार, डीलरशिप पर भेजे जा रहे ऑटोमैटिक मॉडल

Tata Tiago CNG AMT Car 2024: आइए जानते हैं टियागो सीएनजी मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 10 Feb 2024 3:17 PM GMT
Tata Tiago CNG Automatic Car Price Features
X

Tata Tiago CNG Automatic Car Price Features

Tata Tiago CNG AMT Car: टाटा मोटर्स लगातार इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने वाहनों के साथ ही साथ सीएनजी वाहनों को अपने लाइनअप में शामिल करती जा रही है। इसी कड़ी में अब सीएनजी सेगमेंट में अपनी टियागो कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली टियागो और टिगोर पहली CNG कार होंगी। लांच होने जा रही टियागो सीएनजी मॉडल को जल्द ही टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर दौड़ते देखा गया है। इस दौरान ये मॉडल टॉरनेडो ब्लू शेड में नजर आया है।

टियागो CNG AMT के फीचर (Tata Tiago CNG AMT Car Features)

टाटा की लांच होने जा रही टियागो CNG AMT हैचबैक की खूबियों की बात करें तो इस कार में टाटा ने ट्विन-सिलेंडर तकनीक को शामिल किया है। इस तकनीक की मदद से बूट स्पेस में अधिक जगह मिलने के साथ ज्यादा से ज्यादा सामान रखने की सुविधा मिलेगी। इस मॉडल के एक्सटर्नल लुक में डिजाइन और स्टाइल की बात करें तो ये अपने मैनुअल वेरिएंट से काफी हद तक मिलती जुलती हो सकती है।

इसके अलावा, CNG कार में 14-इंच के पहिये, TPMS, 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, कूल्ड ग्लव बॉक्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगें ।गाड़ी में LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप की सुविधा भी दी गई है।

टियागो CNG ऑटोमैटिक मॉडल पावरट्रेन (Tata Tiago CNG AMT Car Details in Hindi)

अगामी टाटा टियागो CNG ऑटोमैटिक में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इस हैचबैक के ऑटोमैटिक मॉडल को 2 वेरिएंट- XT और XZ+ में पेश किया जाएगा। इसमें 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन को शामिल किया है। जिसे ट्रांसमिशन के लिए AMT यूनिट से जोड़ा गया है।

यह इंजन पेट्रोल मोड पर 85bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि CNG मोड पर आउटपुट 72bhp और 95Nm रह जाता है।

टियागो CNG AMT की क़ीमत (Tata Tiago CNG AMT Car Price in India)

अगामी टाटा टियागो CNG ऑटोमैटिक मॉडल की शुरुआती कीमत की बात करें तो इसकी कीमत बेहद बजट फ्रेंडली होने के साथ ही ₹6.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ज्यादा रहने की उम्मीद है। इसी के साथ टाटा मोटर्स कार निर्माता ने टाटा टियागो CNG AMT की बुकिंग 21,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू कर दी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story