×

Tata Tiago NRG CNG Car Price: नए अवतार में जल्द आ रहा टाटा टियागो, इन धाकड़ फीचर्स से होगा लैस, जानें कीमत

Tata Tiago NRG CNG Launch Date : टाटा टियागो भारत में Tata Motors के पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। टाटा अब अपने Tata Tiago NRG के iCNG संस्करण को पेश करने की योजना बना रहा है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 Oct 2022 4:28 AM GMT
Tata Tiago NRG CNG
X

Tata Tiago NRG CNG (Image Credit : Social Media)

Tata Tiago NRG CNG Price And Specifications : भारतीय कार बाजार में Tata Motors सबसे विश्वसनीय और प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनियों में से एक है। इस कार कंपनी के पोर्टफोलियो में एक सबसे बड़ी भूमिकाटाटा Tata Tiago आई है। भारतीय कार बाजार में सबसे चुनिंदा कारों में से एक है जो बेहद कम कीमत में मजबूत तथा खास फीचर्स के साथ आते हैं। अपने फीचर्स और कम कीमत के कारण ही इस कार ने लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई। इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए टाटा मोटर्स ने इसके पोर्टफोलियो में हमेशा से ही बदलाव लाया है। Tiago EV सीरीज आज भारत के सबसे ज्यादा किफायती इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहनों में से एक है। टाटा अपने टाटा टियागो एनआरजी के आईसीएनजी संस्करण को पेश करके इस पोर्टफोलियो को थोड़ा और विस्तारित करने की योजना बना रहा है। इस विस्तार के बाद इसमें Tiago EV सीरीज के साथ Tata Tiago iCNG मॉडल और क्रॉसओवर Tata Tiago NRG मॉडल भी शामिल हो जाएंगे। आगामी पोर्टफोलियो की कीमत के बारे में फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, माना जा रहा कि इसे 1 नवंबर को पेश किया जा सकता है।

Tata Tiago NRG CNG Features, Specifications

Tata Tiago NRG CNG के फीचर्स तथा स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। हालांकि, इसके लॉन से पहले इससे जुड़े कुछ रिपोर्ट सामने आए हैं जिनसे फीचर्स तथा स्पेसिफिकेशन के बारे में कथित खुलासा होता है। इसके डिज़ाइन की बात करें तो इसमें 181 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस, 242 लीटर की बूट स्पेस, 8.89-सेमी इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट के साथ चार स्पीकर के साथ जोड़ा जाएगा। हरमन द्वारा सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्क असिस्ट सेंसर और डिस्प्ले, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, और अन्य चीजों के अलावा एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट भी मिलेगा। इच्छुक खरीदारों को फ्रंट व्हील ड्राइव मिलने की संभावना है जो या तो पांच-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन के साथ होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि आगामी टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी जो सीएनजी पर चलने पर 72 बीएचपी की शक्ति और 95 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगी। यह इंजन सीएनजी के साथ लगभग 26.4 किमी/किलोग्राम की ईंधन दक्षता प्रदान करेगा।

Tata Tiago NRG CNG Price

आगामी Tata Tiago NRG CNG की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। हालांकि लॉन्च से पहले सामने आए कुछ रिपोर्ट के मुताबिक Tata Motors अपनी आगामी कार की कीमत 7.33 लाख रुपये से 7.74 लाख रुपये के बीच रख सकती है क्योंकि कंपनी Tata Tiago CNG वेरिएंट की कीमत रखती है। गौरतलब है की Tata Tiago NRG XT और Tata Tiago NRG XZ भारत में 6.42 लाख रुपये और 6.83 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आते हैं। लांचिंग से पहले सामने आए रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Tata Tiago NRG का iCNG संस्करण आज से देश भर में टाटा डीलरशिप पर बिलिंग के लिए उपलब्ध है। रिपोर्ट के अनुसार, टाटा टियागो के उक्त संस्करण की घोषणा भारत में 1 नवंबर, 2022 को की जाएगी, और यह रेड, व्हाइट, फॉलीज ग्रीन और ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। टाटा मोटर्स ने अपने डीलरों को टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी के लॉन्च के बारे में सूचित कर दिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story