Upcoming Two- Wheelers: अगस्त के अगले दो हफ्तों में लॉन्च होंने जा रहे ये वाहन, इस कीमत के साथ ये होंगी ढेरों खूबियां

Upcoming Two- Wheelers: वाहन निर्माता कंपनियां इस महीने नई बाइक और स्कूटर लॉन्च करने को आगामी हफ्ते में पेश करने जा रही है। इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के साथ रेट्रो मोटरसाइकिल शामिल है।

Jyotsna Singh
Published on: 9 Aug 2024 12:06 PM GMT
Upcoming Two-Wheelers
X

Upcoming Two-Wheelers

Upcoming Two- Wheelers: अगस्त महीना आरंभ होते ही कई चार पहिया और दोपहिया वाहन अब तक बाजार में एंट्री ले चुके हैं वहीं कुछ इस महीने के अगले दो हफ्तों में लॉन्च होने की तैयारी कर रहें हैं। इस कड़ी में वाहन निर्माता कंपनियां इस महीने नई बाइक और स्कूटर लॉन्च करने को आगामी हफ्ते में पेश करने जा रही है। इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के साथ रेट्रो मोटरसाइकिल शामिल है। आइए जानते हैं आगामी दो पहिया वाहनों से जुड़ी लॉन्च टाइम लाइन और कीमतों के बारे में विस्तार से...

लॉन्च होंगें TVS के 2 स्कूटर

TVS मोटर अगस्त महीने में अपने एक साथ 2 स्कूटर टीवीएस CNG और एनटॉर्क का डार्क एडिशन लॉन्च करने जा रही है। आगामी 20 अगस्त को इन दोनों स्कूटर को पेश किया जा सकता है। जूपिटर CNG स्कूटर को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं टीवीएस का नया मॉडल एनटॉर्क का डार्क एडिशन को पेश किए जाने की आधिकारिक जानकारी हासिल हो चुकी है।ऑल-ब्लैक थीम पर आधारित डार्क एडिशन की कीमत 89,000 रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की होगी। संभावना है कि इस दौरान कंपनी CNG से संचालित TVS जूपिटर और अपडेटेड एनटॉर्क स्कूटर पेश कर सकती है।


गोल्ड स्टार 650

गोल्ड स्टार 650 बाइक एक एडवांस क्लासिक बाइक है। इसमें कई लेटेस्ट तकनीक से लैस फीचर्स मिलते हैं। यह 652cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, DOHC, 4-वाल्व इंजन के साथ आएगी, जो 45bhp की पावर और 55Nm का टॉर्क पैदा करता है।इसमें बहुत सारे क्रोम हिस्से, गोल हेडलैंप, टियर-ड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक, सपाट सीट और वायर स्पोक व्हील जैसे डिज़ाइन डिटेल्स को जोड़ा गया है। इसकी कीमत 3 लाख रुपये के आस-पास होगी और यह रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से मुकाबला करेगी।भारत में 15 अगस्त को गोल्ड स्टार 650 बाइक को लॉन्च कर सकती है।


ओला इलेक्ट्रिक बाइक

EV निर्माता ओला ने 15 अगस्त2023 को ही इलेक्ट्रिक बाइक के 4 कॉन्सेप्ट को शो केस किया था। ओला जल्द ही इनमें से रोडस्टर मॉडल लॉन्च कर सकती है। पिछले दिनों कंपनी के संस्थापक की ओर से जारी किए गए टीजर से लग रहा है कि इस 15 अगस्त को कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठा सकती है।


रॉयल एनफील्ड की अपडेटेड क्लासिक 350

इस महीने लॉन्च होने वाली बाइक रॉयल एनफील्ड की अपडेटेड क्लासिक 350 में ऑल-LED लाइटिंग सेटअप, एडजस्टेबल लीवर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, USB-C चार्जर और ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस बाईक को बाजार में शुरुआती कीमत 2 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद है। रॉयल एनफील्ड की अपडेटेड क्लासिक 350 को 12 अगस्त को नए फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story