×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

BYD Seal EV Car: लोगों को जमकर लुभा रही है ये चीनी कार BYD सील, जानिए डिटेल

BYD Seal EV Car: आइए जानते हैं BYD सील EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 24 May 2024 6:23 AM GMT
BYD Seal EV Car ( Social Media Photo)
X

BYD Seal EV Car ( Social Media Photo)

BYD Seal EV Car: इसी वर्ष 2024 मार्च महीने में भारत में लांच हुई चीनी इलेक्ट्रिक कार BYD सील को लोग खूब पसंद कर रहें हैं। वाहन निर्माता कंपनी BYD की लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान सील को इसकी खूबियों के चलते भारत में 1,000 से ज्यादा बुकिंग हासिल हो चुकीं हैं। चीनी कंपनी ने BYD सील को मार्केट में कई अलग अलग खूबियों के साथ तीन वेरिएंट- डायनेमिक, प्रीमियम और परफॉर्मेंस में पेश किया गया है। इस कार को खरीदने के लिए कंपनी के शोरूम और वेबसाइट पर जाकर 1.25 लाख रुपये की टोकन राशि देकर एडवांस बुकिंग कराई जा सकती है। आइए जानते हैं BYD सील EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

BYD सील EV फीचर्स

BYD सील इलेक्ट्रिक कार में शामिल खूबियों की बात करें तोइलेक्ट्रिक कार के बाहरी हिस्से में क्रिस्टल LED हेडलैंप और बूमरैंग आकार के LED DRLs के साथ चौड़े LED टेललाइट्स को शामिल किया गया हैं।वहीं इस कार के केबिन में 15.6-इंच रोटेट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है। जबकि पॉपुलर फेस्टर पैनोरोमिक सनरूफ के साथ 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक हेड-अप डिस्प्ले और 2 वायरलेस चार्जिंग पैड, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे एडवांस फीचर्स से इसे लैस किया गया है। मूल रूप से इस चीनी कार का डिजाइन चीनी कार ओसियन एक्स काॅन्सेप्ट से काफी कुछ मिलता जुलता है।


BYD सील EV बैटरी विकल्प

BYD सील EV की रेंज की बात करें तो ये कार करीब 6 सेकेंड के भीतर 0-100 किमी घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। जबकि इस कार का परफॉर्मेंस वेरिएंट महज 3.8 सेकेंड में ये रफ्तार पकड़ता है। इस चीनी कार BYD सील EV में 61.44kWh-82.56kWh क्षमता से लैस के बैटरी विकल्पों को शामिल किया गया है। ये हाई परफॉर्मर बैटरी सिंगल चार्ज में 510-650 किलोमीटर के बीच रेंज देने की क्षमता से लैस है।चार्जिंग क्षमता की बात करें तो इस बैटरी को 150kW तक के DC फास्ट चार्जर से मात्र 45 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।


BYD सील EV कीमत

चीनी कार BYD सील EV की भारतीय बाजार में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 41 लाख रुपये है। जहां ये कार हुंडई आयोनिक-5, किआ EV6 और वोल्वो C40 रिचार्ज जैसी कारों से प्रतिस्पर्धा रखती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story