×

KTM Bikes 2024: अब धाकड़ ऑफ रोडर KTM की तीन बाइक्स जल्द ही होंगी लॉन्च, जानिए डीटेल

KTM Bikes 2024: आइए जानते हैं केटीएम की लांच होने वाली इन तीन बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 27 May 2024 11:22 AM GMT
KTM Bike ( Social Media Photo)
X

KTM Bike ( Social Media Photo)

KTM Bikes 2024: KTM बाइक्स के लवर्स के लिए एक बड़ी ही अच्छी खबर है। जल्द ही ये कंपनी भारतीय बाजार में अपनी तीन बड़ी ऑफ रोडर बाइक्स लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि इससे पहले भी इस कंपनी ने बड़ी बाइक कॉन्सेप्ट के साथ 790 ड्यूक को भारत में पेश किया था। यहां की सड़कों की स्थितियों को देखते हुए इस बाइक का कांसेप्ट पूरी तरह से मेल नहीं खा सका था। यहां का मौसम और ऊबड़ खाबड़ सड़कों के मुताबिक ये बाइक कहीं न कहीं कमजोर साबित पड़ रही थी। वहीं अब कंपनी इन सारी चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए बड़ी बाइक के कांसेप्ट के साथ दोबारा से अपने मॉडलों को भारत में लांच करने की योजना बना रही है। वहीं इन्हें लॉन्च करने से पहले कंपनी इनकी यहां टेस्टिंग शुरू करने जा रही है।जानकारी के अनुसार भारत में केटीएम कंपनी ड्यूक 990, एडवेंचर 890 और सुपरड्यूक R 1390 इन कुल तीन बड़ी बाइक्स को मार्केट में उतारने जा रही है। इस दिशा में अपनी मार्केट को मजबूत करने के लिए KTM बड़ी बाइक्स के मुताबिक अपने शोरूम और सर्विस सेंटर को भी रेनीवेट करने जा रही है।आइए जानते हैं केटीएम की लांच होने वाली इन तीन बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

KTM 890 एडवेंचर बाइक फीचर्स

भारत में जल्द ही लांच होने वाली बाइक KTM 890 एडवेंचर में शामिल खूबियों की बात करें तो भारतीय सड़कों पर फिट बैठने के लिए अनुकूल एक बेहतर सस्पेंशन सेटअप को शामिल किया जाएगा इसके अलावा सुविधाजनक सीट और ऑफ-रोड मोड के साथ लीन-सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS जैसे उन्नत राइडर असिस्ट जैसे कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया जाएगा।इस बाइक में धाकड़ प्रदर्शन के लिए 889cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है। यह इंजन 93bhp की पावर और 87Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इसकी कीमतों को लेकर उम्मीद की जा रही है कि, केटीएम 890 Adventure को भारत में November 2024 में 12,00,000 रुपए से 14,00,000 रुपए की संभावित क़ीमत रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।


सुपरड्यूक R 1390 बाईक फीचर्स

केटीएम की बड़ी बाइक कॉन्सेप्ट में लांच होने वालीसुपरड्यूक R 1390 मॉडल की खूबियों की बात करें तो, इस बाइक में ऑफ रोड पर बेहतर प्रदर्शन के लिए बेहद पावरफुल 1350cc, LC8 V-ट्विन इंजन को शामिल किया गया है। यह इंजन 187.4bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। केटीएम की इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है कि यह भारत में अब तक की लांच होने वाली सबसे बड़ी KTM बाइक होगी। इस बाइक में DRLs के साथ नए टैंक स्पॉइलर और विंगलेट्स, एक वर्टीकल-स्टैक्ड LED हेडलाइट यूनिट जैसी लेटेस्ट डिजाइन को शामिल किया गया है। इसकी कीमत पॉन्ड्स में £19,599 रहने की संभावना है, वहीं भारतीय राशि के अनुसार ये कीमत 20,74,429.01तक जाती है।


KTM ड्यूक 990 फीचर्स

बड़ी बाइक कॉन्सेप्ट में भारत में लांच होने जा रही आगामी बैंक KTM की अगली बाइक ड्यूक 990 में शामिल खूबियों की बात करें तो KTM 990 Duke को दो रंग विकल्पों - इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और ब्लैक मेटालिक में पेश किया जाएगा। वहीं खड़ी डिजाइन के मामले में इस बाइक में बड़े अपडेट्स के तहत एक हेडलाइट और बड़े टैंक कफन के साथ 5-इंच का TFT डिस्प्ले जैसे लेटेस्ट अपडेट्स को शामिल किया जाएगा। वहीं इस नेकेड बाइक में 121bhp/103Nm क्षमता से लैस 947cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है। केटीएम की इस बाईक को लेकर उम्मीद की जा रही है कि, जल्द ही इस बाइक को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं भारत में अभी इस बाइक को पेश किए जाने की बेहद कम उम्मीद नजर आ रही है। वहीं इस बाइक की कीमत पॉन्ड्स $14,499.00 रहने की संभावना है। भारतीय राशि के अनुसार इस बाइक की कीमत ₹12,04,562.42 तक जाती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story