×

Best Cars Under 5 Lakh: मारुती की पांच लाख रुपये से कम की टॉप 5 कारें, देखें लिस्ट

Maruti Suzuki Best Cars Under 5 Lakh: मारुति सुजुकी की बेस्ट 5 कार्स जो की 5 लाख के बजट में अवेलेबल है। चलिए जानते हैं। इन पांच कारों की प्राइज और फीचर्स

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Oct 2022 8:04 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2022 5:51 AM GMT)
Maruti Suzuki Best Cars Under 5 Lakh
X

Maruti Suzuki Best Cars Under 5 Lakh(Photo-social media)

Maruti Suzuki Best Cars Under 5 Lakh: दिवाली आने पर अगर आप भी कार लाना चाहते हैं लेकिन आपका बजट कम है या आप समझ नहीं पा रहे हैं कि इस कम बजट में आप कोनसी कार खिरदे तो आज हम आपको बताने वाले हैं मारुति सुजुकी की बेस्ट 5 कार्स जो की 5 लाख के बजट में अवेलेबल है। चलिए जानते हैं। इन पांच कारों की प्राइज और फीचर्स

मारुति सुजुकी ऑल्टो प्राइस (Maruti Suzuki Alto Price)

मारुति सुजुकी ऑल्टोप्राइस - INR 2.95 लाख भारतीय सड़कों के लिए छोटी कारों में से कुछ सबसे बुद्धिमान विकल्प हैं। इसका नया अवतार देख कर तो आपको मजा आजाएगा इस बजट में ऐसी कार मिलना न केवल वे खरीदारों के लिए सस्ती हैं बल्कि भारतीय आबादी का एक बड़ा वर्ग केवल उचित कीमत वाली कारें ही खरीद सकता है। यह देश की सबसे सस्ती और बिकने वाली गाड़ी है। शहर में छोटी गलियों में ड्राइविंग करते समय छोटी कार की वजह से परेशानी से कम साबित होती हैं। यदि ये पहलू आपको आकर्षित करते हैं, तो मारुति ऑल्टो आपकी अगली खरीदारी के लिए सही विकल्प है।

मारुति ऑल्टो 48bhp, 800cc इंजन के साथ देश में सबसे अधिक ईंधन-कुशल कारों में से एक है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह 22.05kmpl की डिलीवरी देती है, जिससे यह सबसे सस्ती दिन-प्रतिदिन की धावक भी बन जाती है। अपने BS-VI अवतार में, कार अधिक सुविधाओं और बाहरी में भी सूक्ष्म परिवर्तनों के साथ आती है। मानक संस्करण के लिए ऑल्टो की कीमत INR 2.95 लाख से शुरू होती है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कीमत (Maruti Suzuki S-Presso Price)

मारुति सुजुकी एस-प्रेसोकीमत - INR 3.71 लाखमारुति-सुजुकी एस-प्रेसो माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में एक सफल कार के फार्मूले का प्रतीक है। वह खंड जो कई भारतीय खरीदारों के लिए या मिडिल क्लास लोग जो कार खीरदने का सपना देखते हैं उनके लिए यह कार एक या पाया गया प्यार है। इस बार का इरादा एसयूवी सेगमेंट को ग्राहकों के लिए अधिक सुलभ बनाना था। कार की कीमत एसटीडी के लिए 3.71 लाख रुपये से शुरू होती है और वीएक्सआई ओ सीएनजी के लिए 5.14 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है।

इसके टॉप-रंग वीएक्सआई प्लस ट्रिम में मैनुअल एयर कंडीशनिंग, फ्रंट-ओनली पावर विंडो, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक टचस्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम, कप और बॉटल होल्डर मिलते हैं। मारुति एस-प्रेसो उसी K10 इंजन द्वारा संचालित है जिसने ऑल्टो K10 को संचालित किया, और अनिवार्य रूप से भारत में ऑल्टो K10 को बदल दिया।

ऐरे मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio Price)

इस कार की सबसे खास बात है कि यह आटोमेटिक भी है। INR 4.41 लाखमारुति-सुजुकी के व्यापक अस्तबल से एक और लीटर-क्लास उत्पाद सेलेरियो हैचबैक है। कार सुडौल डिजाइन और फंकी केबिन के साथ वैगन आर का अधिक युवा होने का वादा करती है। हालांकि, मारुति वैगन आर के विपरीत, सेलेरियो कई खरीदारों को आकर्षित करने में कामयाब नहीं हुई है। क्योंकि इसे बनाने का पैटर्न बहुत अच्छा है और यह बहुत कम्फर्टेबले भी है। इसे केवल 1.0-लीटर इंजन के साथ पेश किया गया है, लेकिन पेट्रोल मोटर से बेहतर माइलेज की तलाश करने वालों के लिए इसमें CNG विकल्प भी है। मारुति सेलेरियो की शुरुआती कीमत 4.41 लाख रुपये हैं।

मारुति सुजुकी वैगनआर

नई पीढ़ी की वैगन आर 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है जो कार्यवाही पर हावी है। यह बिल्कुल नई इकाई है और इसमें Android Auto और Apple CarPlay की सुविधा है। नए स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ, आपको ऑफ़लाइन नेविगेशन और कई अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं। नई वैगन आर दो इंजन विकल्पों के साथ आती है। निचले वेरिएंट में, आपको पिछली पीढ़ी के समान 1.0-लीटर इंजन मिलता है। यदि आप उच्चतर वेरिएंट खरीदना चुनते हैं, तो आपको इग्निस और स्विफ्ट से बड़ा 1.2-लीटर K12 इंजन मिलता है। 1.0-लीटर इंजन 68 एचपी उत्पन्न करता है और 21.79 किमी/लीटर देता है। दूसरी ओर, 1.2-लीटर का आउटपुट 83 hp है और यह 20.52 kmpl का रिटर्न देता है। कार की कीमत 4.46 लाख रुपये से शुरू होती है।

मारुति सुजुकी इग्निस (Maruti Suzuki Ignis Price)

यह भारत में सबसे सस्ती NEXA कार है, जिसकी शुरुआती कीमत INR 4.89 लाख है। कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन स्विफ्ट और बलेनो जैसा ही है। यह 84bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि, प्रतिस्पर्धी मूल्य टैग के बावजूद, इग्निस मारुति के बाकी लाइन-अप की तरह सफल नहीं रही है। इस कार में आटोमेटिक और मैन्युअल फीचर्स दोनों ही अवेलेबल है। इस प्राइज में यह कार बहुत ही शानदार है यह थी मारुती सुजुकी की फाइव बेस्ट कार जो की सही प्राइज में अवेलेबल है। अगर इस दिवाली आप कार लाना चाहते हैं तो यह कार आपके लिए बेस्ट है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story