×

Toyota Cars Prices Hike : पहली अप्रैल से टोयोटा की चुनिंदा कारों की कीमतों में वृद्धि की तैयारी, ये होंगी ताजा क़ीमतें

Toyota Cars Prices hike : कंपनी ने कारों के कुछ वेरिएंट्स के दामों में एक प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की जानकारी साझा की है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 March 2024 5:34 AM GMT
Toyota Cars Prices Hike :
X

Toyota Cars Prices Hike :

Toyota Cars Prices Hike : भारतीय ऑटोमार्केट में सरकार द्वारा लाई जा रही नई नीतियों के चलते कई विदेशी कार निर्माता कंपनियों को अपनी वित्तीय स्थिति को पटरी पर लाने के लिए वाहनों की कीमतों में वृद्धि करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इसी दिशा में दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी टोयोटा ने भी वाहनों के निर्माण में लगातार बढ़ती इनपुट लागत और परिचालन व्यय में आ रही तेजी के चलते 1 अप्रैल से अपने चुनिंदा मॉडल्स की कीमतों में वृद्धि का ऐलान कर दिया है।इससे पहले कंपनी ने 2024 के जनवरी महीने में इसकी रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी।वहीं अब कंपनी इस साल टोयोटा कारों की कीमतों में मात्र तीन महीने के भीतर ही बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने कारों के कुछ वेरिएंट्स के दामों में एक प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की जानकारी साझा की है।

3 अप्रैल को टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर होगी लॉन्च

टोयोटा कंपनी भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट में अपने वाहनों की शानदार बिक्री करती है। नई टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर को कंपनी आगामी 3 अप्रैल को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है।टोयोटा की आगामी एसयूवी कार अर्बन क्रूजर तैसर में शामिल खूबियों के बारे में बात करें तो अब तक मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी के मूल्य वृद्धि के फैसले के साथ ही टोयोटा इस गाड़ी को अप्रैल में मार्केट में लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।



टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर के फीचर्स

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित इस गाड़ी में कनेक्टेड LED टेललाइट्स, नई ग्रिल और नए डिजाइन के बंपर, स्लोप नुमा छत जैसी कई बेहतरीन खूबियों देखने को मिलती हैं। कार निर्माता टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पेट्रोल का नया GX (O) वेरिएंट को भी जल्द ही अपने भारतीय लाईन अप में शामिल करने वाली है।टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर एसयूवी की कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी द्वारा इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इसकी अनुमानित एक्स शोरूम कीमत करीब ₹8 लाख रहने की संभावना है।


टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर की कीमत

वाहनों के निर्माण में कंपनियों के ऊपर बढ़ता इनपुट लागत का बोझ और परिचालन व्यय में तेजी के चलते जापानी कार निर्माता होंडा ने भी नए वित्तीय वर्ष से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी का फैसला लिया है।मिली जानकारियों के आधार पर अब इसी तर्ज पर कई दूसरी कंपनियां भी जल्द ही अपने वाहनों की कीमत में मूल्य वृद्धि का ऐलान कर सकती हैं। वहीं होंडा कंपनी ने नई मूल्य वृद्धि की दरों को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। 2024 में मात्र तीन महीने के अंतराल में यह होंडा की जनवरी के बाद दूसरी बार वृद्धि दर्ज होगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story