Toyota Glanza Car Price: प्रीमियम हैचबैग सेगमेंट में टोयोटा ग्लैंजा जल्द ही करेगी लॉन्च, वेटिंग पीरियड से हटा परदा

Toyota Glanza Car Price:

Jyotsna Singh
Published on: 17 Nov 2023 7:00 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 7:00 AM GMT)
Toyota Glanza will soon be launched in the premium hatchback segment, the curtain on the waiting period has been removed
X

प्रीमियम हैचबैग सेगमेंट में टोयोटा ग्लैंजा जल्द ही करेगी लॉन्च, वेटिंग पीरियड से हटा परदा: Photo- Social Media

Toyota Glanza Car Price: भारतीय ऑटो मार्केट में टोयोटा की गाड़ियों की खासा डिमांड रहती है। वही कम्पनी की बहु प्रतीक्षित कार ग्लैंजा का इसके ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। इस गाड़ी को कुल चार वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें E,S,G और V वेरिएंट के साथ मार्केट में उपलब्ध होंगें। इस कंपनी की एक लंबी अवधि से बहु प्रतीक्षित कार ग्लैंजा के लिए ग्राहकों को बुकिंग के बाद इंतजार करना पड़ रहा है। टोयोटा ग्लैंजा को भारत में 2019 में लॉन्च किया गया था, जो मारुति सुजुकी बलेनो जैसी ही दिखती है। अभी हाल ही में कम्पनी ने इसके वेटिंग पीरियड से पर्दा हटाया है। ग्लेंजा की बुकिंग के बाद आपको इस गाड़ी की चाबियां हासिल करने के लिए कम से कम 30 दिनों का इंतजार करना पड़ेगा। ये वेटिंग पीरियड टोयोटा ग्लैंजा के ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों ही तरह के मॉडल पर समान रूप से लागू होता है। इस समय अगर आप भी लो बजट सेगमेंट में एक शानदार कार लेने का प्लान बना रहें हैं तो टोयोटा ग्लैंजा आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

आइए जानते हैं टोयोटा ग्लैंजा कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

टोयोटा ग्लैंजा का कैसा होगा लुक

टोयोटा ग्लैंजा की बहुप्रतीक्षित कार के लुक की बात करें तो इसमें मस्कुलर बोनट, क्रोम आउटलाइन के साथ ब्लैक-आउट ग्रिल, चौड़ा एयर डैम, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, फुल LED लाइटिंग सेटअप के साथ स्लेटेड ग्रिल पैटर्न मिलता है। गाड़ी के केबिन में फ्लैट बॉटम स्टेयरिंग व्हील के साथ 9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है।

टोयोटा ग्लैंजा पॉवर ट्रेन

टोयोटा ग्लैंजा में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया जाता है। ये इंजन 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। वहीं इस इंजन को अगर CNG किट के साथ कनेक्ट किया जाता है तो यह इंजन 76bhp की पावर और 98.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

टोयोटा ग्लैंजा की शुरुआती कीमत

यह कार भारतीय बाजार में हुंडई i20 से मुकाबला करती है। इस गाड़ी की शुरुआती कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत ₹6.81 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। सुरक्षा के लिए कार में 6 एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट कवरेज और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story