×

Toyota Innova Crysta: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के ग्राहकों को जल्द मिलेगी कार की डिलिवरी, वेटिंग पीरियड का हुआ खुलासा, जानिए डिटेल

Toyota Innova Crysta: पांच माह के इंतजार के बाद अब सितंबर में वेटिंग पीरियड का खुलासा कम्पनी द्वारा किया गया है। जिसके बाद ग्राहकों को अभी इस गाड़ी की चाबी को हासिल करने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 23 Sep 2023 2:28 AM GMT
Toyota Innova Crysta customers will get delivery of the car soon, waiting period revealed, know details
X

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा: Photo- Social Media

Toyota Innova Crysta: भारतीय ऑटो मार्केट में टोयोटा की गाड़ियों की डिमांड हमेशा ही टॉप रेटेड रहती है। इसी वर्ष के तीसरे महीने में कार निर्माता टोयोटा ने अपनी एक शानदार कार इनोवा क्रिस्टा से परदा हटाया था। जिसके साथ इस कार की बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी थीं। पांच माह के इंतजार के बाद अब सितंबर में वेटिंग पीरियड का खुलासा कम्पनी द्वारा किया गया है। जिसके बाद ग्राहकों को अभी इस गाड़ी की चाबी को हासिल करने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

वेटिंग पीरियड पर नजर डालें तो अगर आप इस कार की बुकिंग सितंबर महीने में कराते है तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की डिलीवरी के लिए आपको करीब 6 से 7 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं जिन्होंने इस कार की बुकिंग पहले ही करवा ली है उन्हें प्रिफरेंस देते हुए कम्पनी कार की डिलिवरी तय समय से पहले भी दे सकती है। इसी के साथ इस कार पर लागू वेटिंग पीरियड अलग -अलग वेरिएंट और स्टेट के अनुसार एक दूसरे से भिन्न भी हो सकता है।

इनोवा क्रिस्टा MPV अपडेट मॉडल की कीमत

टोयोटा कंपनी ने अपने लोकप्रिय मॉडल इनोवा क्रिस्टा MPV को कई शानदार फीचर्स के साथ इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं। जिसके उपरांत इस अपडेटेड मॉडल की कीमतों में भी पहले की अपेक्षा काफी तेजी आ गई है। इस मॉडल की कीमतों में पिछले महीने यानी अगस्त में करीब ₹37,000 रुपये की वृद्धि शामिल कर दी गई है। अब इनोवा क्रिस्टा MPV अपडेट मॉडल की शुरुआती कीमत 19.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

इनोवा क्रिस्टा MPV अपडेट मॉडल इंजन

इनोवा क्रिस्टा MPV अपडेट मॉडल में इसके इंजन के बदलाव की बात करें तो इनोवा क्रिस्टा MPV में अब पहला 2.4-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 150bhp की पावर और 343Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दूसरा 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 166bhp की पावर 245Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। जबकि डीजल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं से पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा की खूबियां

अपडेटेड टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था, जिसमें एक अपडेटेड फ्रंट फेसिया और नया केबिन मिलता है। यह कार क्लैमशेल हुड, क्रोम से घिरा हेक्सागोनल ग्रिल, DRLs के साथ आकर्षक LED हेडलाइट्स, क्रोम विंडो गार्निश, रैप-अराउंड LED टेललाइट्स और 18-इंच डिजाइनर अलॉय व्हील्स के साथ आती है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए गाड़ी में 6 एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर भी मिलते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story